ताज़ा खबर
 

करणी सेना ने प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ के खिलाफ खोला मोर्चा, भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला

बॉबी देओल की मुख्य भूमिका वाली वेब सीरीज 'आश्रम' की रिलीज़ पर हिंदूवादी संगठन करणी सेना ने रोक की मांग की है। उनका कहना है कि सीरीज आश्रम व्यवस्था को लेकर गलत धारणा प्रस्तुत कर रही है।

aashram chapter 2 the dark side, bobby deol, karni sena legal notice to aashram‘आश्रम’ एमएक्स प्लयेर पर 11 नवंबर को रिलीज़ होने वाली है।

प्रकाश झा निर्मित और बॉबी देओल की मुख्य भूमिका वाली वेब सीरीज ‘आश्रम चैप्टर 2 – द डार्क साइड’ की रिलीज़ में कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन अब यह सीरीज कानूनी पचड़ों में फंसती दिख रही है। 29 अक्टूबर को इस वेब सीरीज के दूसरे सीजन का ट्रेलर रिलीज हुआ है जिसे लेकर करणी सेना ने आपत्ति जताई और कानूनी लड़ाई शुरु कर दी है। सीरीज के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्रकाश झा के नाम संगठन ने एक कानूनी नोटिस भेजा है और सीरीज की रिलीज़ को रोकने की मांग की है। करणी सेना का कहना है कि यह सीरीज हिंदू धर्म की आश्रम व्यवस्था को गलत ढ़ंग से लोगों के सामने रखती है।

महाराष्ट्र करणी सेना के प्रदेश संगठन मंत्री सुरजीत सिंह द्वारा भेजे गए इस नोटिस में यह कहा गया है कि ट्रेलर हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है। नोटिस में लिखा गया, ‘इसमें मौजूद किरदार किसी व्यक्ति विशेष पर आधारित नहीं है इसलिए यह पूरी सीरीज हिंदुओं की प्राचीन परंपराओं, रीति- रिवाजों, हिंदू संस्कृति और आश्रम की व्यवस्थाओं को गलत ढंग से पेश कर रही है। इससे लोगों के दिमाग में इन सभी प्रथाओं की गलत छवि बनती है। आश्रम सीरीज के पहले सीजन में भी कुछ विवादास्पद चीज़े दिखाई गई थी और वही चीज़े दूसरे भाग में भी जारी हैं। इसलिए ट्रेलर को तुरंत हटाया जाए और पूरी वेब सीरीज की रिलीज़ को तुरंत रोका जाए।’

एबीपी से बातचीत में सुरजीत सिंह ने कहा, ‘आश्रम शब्द हिंदुओं के लिए आस्था का प्रतीक है और आश्रम की परंपरा हिंदू समाज में एक विशेष महत्व रखती है। दूसरे सीजन के ट्रेलर में जो चीजें दिखाई गईं हैं उससे लोगों के दिमाग में यह धारणा बनेगी कि देश भर के सभी आश्रमों में यही कृत्य होता है।’

 

आपको बता दें कि यह पूरी सीरीज काशीपुर वाले बाबा और उनके आश्रम के इर्द गिर्द घूमती है। काशीपुर वाले बाबा, ‘बाबा निराला’ की भूमिका में बॉबी देओल हैं। आदिती पोहनकर इस सीरीज में परमिंदर की भूमिका में नजर आने वाली हैं। इसके बाकी कलाकार हैं, दर्शन कुमार, चंदन रॉय सान्याल, अनुप्रिया गोयंका आदि। यह सीरीज अपने पिछले सीजन की तरह इस बार भी एमएक्स प्लयेर पर रिलीज़ होने वाली है। इसका प्रीमियर 11 नवंबर को होने वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऐसे हाईप्रोफाइल व्यक्ति के साथ ऐसा व्यवहार क्यों?- अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर बिफरे मुकेश खन्ना
2 फाइनली शिवसेना टाइगर उद्धव ने हिम्मत दिखाई- अर्नब की गिरफ्तारी पर बोले बॉलीवुड डायरेक्टर; आने लगे ऐसे कमेंट
3 ‘आपको हमारे इमोशन्स से खेलने का हक..’ दिशा वकानी के TMKOC में ‘झूठे’ कमबैक पोस्ट से गुस्साए फैंस, लोग ‘दयाबेन’ को बता रहे फेक!
यह पढ़ा क्या?
X