ताज़ा खबर
 

‘जब एक अमेरिकन श्रीमद भगवद गीता..’, सुष्मिता सेन की ‘आर्या’ में बिना अटके Alexx O’Nell ने बोली संस्कृत, सीरीज में है सरप्राइज एलिमेंट

Aarya, Hotstar Web Series: इस वेब सीरीज में अमेरिकन एक्टर एलेक्स ओनिल (Alexx O'Nell) भी नजर आने वाले हैं। खास बात ये है कि सीरीज में जब Alexx की एंट्री होगी, तो आप उन्हें देखते ही रह जाएंगे। इसके पीछे की वजह है..

Author Updated: June 17, 2020 6:00 PM
Aarya, Sushmita Sen, Alexx Onell, American Actor Alexx Onell, shrimad Bhagwad GeetaHotstar Web Series Aarya: Alexx Onell और सुष्मिता सेन

Aarya Web Series, Disney+ Hotstar: सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और चंद्रचूड़ स्टटार हॉटस्टार वेब सीरीज आर्या (Aarya) जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस वेब सीरीज में अमेरिकन एक्टर एलेक्स ओनिल (Alexx O’Nell) भी नजर आने वाले हैं। खास बात ये है कि सीरीज में जब Alexx की एंट्री होगी, तो आप उन्हें देखते ही रह जाएंगे। इसके पीछे की वजह है Alexx का ‘हटके’ वाला किरदार। एलेक्स इस वेब सीरीज में संस्कृत बोलते हुए नजर आएंगे। संस्कृत में एलेक्स श्रीमद भगवद गीता का पाठ पड़ाते हुए दिखाई देंगे।

एक्टिंग की दुनिया में एलेक्स यूं तो कई फिल्मों में बड़े बड़े कलाकारों संग अपनी कलाकारी का हुनर दिखा चुके हैं। अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा जैसे तमाम बॉलीवुड स्टार्स के साथ Alexx काम कर चुके हैं। बॉलीवुड में लगभग 30 फिल्में और कुछ सीरीज में काम करने के बाद अब Alexx हॉटस्टार की वेब सीरीज आर्या में नजर आएंगे। अपने किरदार को लेकर एलेक्स ने काफी कुछ हमसे साझा किया। आइए आप भी जानिए..

‘नीरजा’ फेम डायरेक्टर राम माधवानी के साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा?

जब मैंने अमिताभ बच्चन के साथ पहली फिल्म में काम किया था तब कैमरे से एक अलग तरह की आवाज आती थी। बाद में हम डिजिटल कैमरा के सामने काम करने लगे। अब हॉटस्टार की वेबसीरीज आर्या में जब हम काम कर रहे थे तब मुझे पता ही नहीं चला कि कैमरा आखिर कहां है? क्योंकि कभी भी सीन में डायरेक्टर Ram Madhvani एक्शन या कट बोलते ही नहीं थे। तो सब कुछ नेचुरल ही शूट किया गया है। उनका काम करने का तरीका बिलकुल अलग है। ये एक्सपीरियंस बहुत बढ़िया है। कैमरा के मूवमेंट्स ऐसे थे कि हमें पता ही नहीं चलता था कि टेक हो चुका है।

अपने रोल के बारे में बताएं

अभिमन्यू की वजह से मुझे ये प्रोजेक्ट मिला। वह बेस्ट हैं उनके सामने आप बिना प्रिपेयर किए नहीं जा सकते। उन्होंने कुछ हफ्तों बाद मुझे फिर से फोन किया और कहा कि देखो हमारे पास आपके लिए एक औऱ इंट्रस्टिंग प्रोजेक्ट है। उन्होंने मुझे बताया कि ये रोल एक म्यूजीशियन का रोल है। मैंने यह बात सुनी और उन्हें इसके लिए हां कह दिया। एक म्यूजीशियन के तौर पर मैंने कभी भी स्क्रीन पर काम नहीं किया। तो ये मेरे लिए अच्छा मौका था। इस प्रोजेक्ट में मुझे म्यूजिक और एक्टिंग दोनों का साथ मिल रहा था।

वेब सीरीज में आपके किरदार में एक ‘स्पेशल एलिमेंट’ है?

जी हां, आप इसमें कुछ ऐसा देखेंगे जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा, यकीन मानिए। ‘बॉब विल्सिन’ (Bob Wilson) किरदार मेरे लिए बहुत खास है। एक अमेरिकन शख्स इंडिया आता है और वह श्रीमद भागवद गीता का वाचन करता है, यह देखने में काफी इंट्रस्टिंग होने वाला है। राम माधवानी ने मुझ पर बहुत ट्रस्ट किया है इस रोल को लेकर। हालांकि मैं थोड़ा घबराया हुआ भी था-अपने उच्चारण को लेकर। विनोद रावत, संदीप मोरी और राम माधवानी ने मिलकर ये सीरीज बनाई है। विनोद रावत ने मुझ पर काफी काम किया है। मेरे उच्चारण को बहुत हद तक उन्होंने सुधारा। तो मैं बताना चाहूंगा कि संस्कृत श्लोक में मेरी आवाजा है, वह डब नहीं है। अब ऐसे में सरप्राइज एलिमेंट इन चीजों से ही जुड़ा है कि आखिर बॉब है कौन और वह आर्या की लाइफ में क्यों और कैसे एंटर होता है।

सुष्मिता सेन और चंद्रचूड़ के साथ काम करना इतना आसान या कितना मुश्किल था?

मैं कहना चाहूंगा कि सुष्मिता और चंद्रचूड़ दोनों ही बहुत हंबल और डाउन टु अर्थ हैं। बहुत ही प्यार से बात करने वाले इंसान हैं। दोनों ही इतने सपोर्टिव हैं। वह हर किसी को सिर्फ एप्रिशिएट करते हैं। हमने इस दौरान बहुत मस्ती की खून नाचे और साथ में गाए।

आपने अब तक जितने भी किरदार निभाए हैं उनमें से फेवरेट कौन सा है?

बॉब विल्सन, वह बहुत इंट्रस्टिंग है। वह मेरा फेवरेट है।

‘स्टिल ऑन माय माइंड’ में शमा सिकंदर के साथ आप नजर आए..

स्टिल ऑन माय माइंड मैंने लिखा और गाया है। ये गाना मैंने शमा सिकंदर के साथ किया है। हम पहले साथ थे। लेकिन फिर हम अलग हो गए। अब वह यूएस में हैं और वह एक्टिंग की दुनिया में वापसी कर चुकी हैं। मैंने स्टिल ऑन माय माइंड तब लिखा था जब हमारा वह रिश्ता खत्म हुआ था। ये गाना बहुत ही खूबसूरत है, जो कि मेसेज देता है कि चाहे दो लोग अलग हो जाएं। तो भी उन्हें अलग अलग रहकर जीना पड़ता है। चाहे कितनी भी विपदा क्यों न आ जाए। आज जैसे महामारियां या सायकलोन आ रहे हैं हमें जीना पड़ता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन संग सीमा विवाद पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, कहा-‘हम घास की रोटी खाकर भी देश के स्वाभिमान के लिए…’
2 Kehne Ko Humsafar Hain में बोल्ड सीन से चर्चा में ‘कुंडली भाग्य’ फेम एक्ट्रेस अंजुम फकीह, बोलीं- कुछ भी अजीब…
3 ThrowBack: प्रकाश मेहरा के बालों में लगे तेल की खुशबू से चिढ़ गए थे राजकुमार, ठुकरा दी थी ‘ज़ंजीर’, जानें- पूरा किस्सा
ये पढ़ा क्या?
X