ताज़ा खबर
 

दंगल का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी, 1900 करोड़ रुपए की कमाई के करीब पहुंची आमिर की फिल्म

चीन के बॉक्स ऑफिस पर अब दंगल ने दो और हॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

आमिर खान की फिल्म दंगल पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फोगाट के असल कहानी पर आधारित है। (तस्वीर- दंगल का पोस्टर)

आमिर खान की फिल्म दंगल पहाड़ जैसा नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है। कुल कमाई के मामले में फिल्म 1900 करोड़ रुपए छूने जा रही है। भारत के बाद चीन में मिली फिल्म को जबरदस्त सफलता का असर फिल्म की कमाई के आंकड़ों में साफ दिख रहा है। फिल्म चार जून तक कुल मिलाकर 1870 करोड़ रुपए की कुल कमाई कर चुकी है। दंगल पहली भारतीय फिल्म है जिसने चीन में 1 हजार करोड़ रुपए के आंकड़े को छुआ है। चीन में दंगल ने भारत से ज्यादा कमाई की है। तरण आदर्श ने ट्वीट कर इसके जानकारी दी। तरण ने लिखा कि चीन में फिल्म ने 1089 करोड़ रुपए, ताईवान में 36.50 करोड़, और बाकी बची दुनिया के हिस्सों में 744.50 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म की कुल कमाई 1870 करोड़ रुपए हो गई। उम्मीद है कि फिल्म एक दो दिन में 1900 करोड़ रुपए को छू जाएंगी।

चीन के बॉक्स ऑफिस पर अब दंगल ने अबतक xXx: Return of Xander Cage और Kong: Skull Island को पीछे छोड़ चुकी है। चीन में दंगल शुआई – चिआओ बाबा के नाम से रिलीज हुई है। जिसका मतलब होता है रेस्लिंग के तैयार हो जाओ पापा। फिल्म को चीन में 9 हजार स्क्रीन पर रिलीज किय है। जिस बड़े स्तर पर फिल्म को रिलीज किया गया था उसी से फिल्म के चीन में हिट होने की उम्मीद जताई जा रही थी। इससे पहले आमिर की पीके ने चीन में इतिहास रच दिया था। पीके चीन में 100 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई थी।

 

एंटरटेनमेंट टॉप 5:मुन्ना माइकल ने दिया सरप्राइज, 11 जून को रिलीज होगी टॉयलेट और अन्य खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App