मुझे इस आदमी से दूर ही रहना है- सलमान के रवैए से परेशान होकर बोल पड़े थे आमिर खान, कर दी थी बातचीत बंद

जब सलमान खान और आमिर खान फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ के लिए साथ काम कर रहे थे, उन दिनों अखबारों में दोनों के बीच अनबन की खबरें खूब छपा करती थीं। बाद में आमिर ने बताया भी था कि सलमान के साथ काम करना बहुत बुरा अनुभव था।

salman khan, aamir khan, salman khan aamir khan fight
सलमान खान और आमिर खान की फिल्म अंदाज़ अपना अपना फ्लॉप रही थी (File Photo)

आमिर खान और सलमान खान के बीच एक समय काफी दूरियां आ गई थीं। दोनों ने साथ में अब तक केवल एक ही फिल्म की है जो 1994 में रिलीज हुई थी। फिल्म का नाम था, ‘अंदाज अपना अपना।’ सलमान-आमिर की यह कॉमेडी फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही थी। जब सलमान खान और आमिर खान इस फिल्म के लिए साथ काम कर रहे थे, उन दिनों अखबारों में दोनों के बीच अनबन की खबरें खूब छपा करती थीं।

कहा गया कि दोनों एक-दूसरे से बात तक नहीं करते थे। उस दौरान आमिर खान ने यह सोच लिया था कि मुझे इस आदमी से दूर ही रहना है। आमिर खान ने बाद में सलमान खान के साथ काम करने के अपने अनुभव को बहुत बुरा बताया था।

करण जौहर के शो ‘कॉफ़ी विद करण’ पर आमिर खान ने बताया था, ‘अंदाज अपना अपना में मेरा सलमान खान के साथ काम करने का अनुभव बहुत बुरा रहा था। मुझे वो बिलकुल पसंद नहीं आया। वो घमंडी और दूसरों की परवाह न करने वाला व्यक्ति लगा था मुझे। मैं आगे भी सलमान खान से मिला लेकिन हम बस हाय हेल्लो करते थे। अंदाज अपना अपना में काम करने के बाद मुझे लगा कि मुझे इस आदमी से दूर ही रहना है।’

हालांकि आमिर खान और सलमान खान के बीच की यह तल्खी साल 2002 में कम हो गई थी जब आमिर खान का रीना दत्ता से तलाक हुआ था। उस दौरान आमिर खान किसी से मिलते नहीं थे। तभी एक दिन सलमान खान से उनकी मुलाकात हो गई और सलमान उनके घर आए। दोनों ने साथ में बहुत वक्त भी बिताया था।

 

आमिर ने बताया था, ‘हमने ढेर सारा वक्त साथ में गुजारा और तब मुझे एहसास हुआ कि सलमान अंदाज अपना अपना वाले दिनों की तरह अक्खड़ और बिगड़ैल नहीं रहा, वो मैच्योर हो गया है।’

 

अंदाज अपना अपना के सेट पर दोनों के बात न करने की खबर को फिल्म के निर्देशक राजकुमार संतोषी ने गलत बताया था। साल 2019 में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘बहुत सी अफवाहें हैं कि फिल्म के दौरान सलमान और आमिर बात नहीं कर रहे थे। लेकिन ये सच नहीं है। सेट पर दोनों अच्छे दोस्त थे बल्कि दोनों एक दूसरे की मदद भी करते थे।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट