ताज़ा खबर
 

क्या आप जानते हैं कि सबसे पहले किसने पहचाना था आमिर खान का टैलेंट?

एक बार जब चाचा जान ने मुझे किसी से मिलवाया तो मेरा परिचय कराते हुए कहा- इनसे मिलिए यह मेरे भतीजे साहब हैं और यह मेरी अगली फिल्म के स्टार हैं।

Author नई दिल्ली | October 25, 2016 7:16 PM
बॉलीवुड स्टार आमिर खान। (फाइल फोटो)

बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने बताया कि मशहूर स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर ने सबसे पहले नासिर को यह बताया कि मुझे एक हीरो होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं चाचा जान के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर रहता था। यह लोनावला में फिल्म जबरदस्त की शूटिंग खत्म होने को थी, जब फिल्म मिस्टर इंडिया की स्क्रिप्ट पर काम करने के लिए जावेद साहब वहां पहुंचे थे। मैं नासिर साहब के कमरे में बैठा था तभी जावेद साहम कमरे में आए। जब उन्होंने मेरे बारे में पूछा तो चाचा जान ने कहा, यह ताहिर का बेटा है, जो मेरे असिस्टेंट के तौर पर काम कर रहा है। जावेद साहब ने पूछा कि वह असिस्टेंट क्यों है? उसे एक स्टार होना चाहिए। आमिर ने बताया कि यह थोड़ी अजीब बात है, लेकिन जावेद साहब और शबाना आजमी दोनों ने ही अलग-अलग जगहों पर एक ही बात मुझसे कही थी।

वीडियो-‘रॉक ऑन-2’ के ट्रेलर लॉन्च में शामिल हुए फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर, प्राची देसाई; म्यूजिक से लेकर रोल पर हुई बात

उन्होंने बताया कि उसके बाद मेरे अंदर कभी भी चाचा जान या पापा से इस बात को कहने की हिम्मत नहीं हुई। लेकिन एक बार जब चाचा जान ने मुझे किसी से मिलवाया तो मेरा परिचय कराते हुए कहा- इनसे मिलिए यह मेरे भतीजे साहब हैं और यह मेरी अगली फिल्म के स्टार हैं। मैं हैरान था… यह जानकर कि मैं उनकी अगली फिल्म में एक्टिंग करने जा रहा हूं। इसके कुछ हफ्ते बाद वह मुझसे मिले और बताया कि वह मेरे साथ एक लव स्टोरी शूट करना चाहते हैं। 1988 में आमिर ने फिल्म ‘कयामत से कयामत’ तक में जबरदस्त रोमेंटिक सीन दिए और जावेद के शब्द हकीकत हो गए। और इन पिछले 20 सालों में आमिर बॉलीवुड जगत के जाने-माने सितारे बन गए। अक्षय यहां पर अक्षय मनवानी की किताब ‘म्यूजिक, मस्ती, मॉर्डेनिटी- द सिनेमा ऑफ नासिर हुसैन’ के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे।

READ ALSO: वीडियो: अनुष्का शर्मा ने अपने डॉग ड्यूड के सामने गाया ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का गाना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App