ताज़ा खबर
 

दंगल ने रचा इतिहास, दूसरे रविवार को सबसे ज्यादा कमाई का बनाया रिकॉर्ड

आमिर खान स्टारर फिल्म इंडस्ट्री की दसवें दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। अब तक फिल्म ने 271.24 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है।

Author नई दिल्ली | January 3, 2017 12:27 PM
आमिर खान की फिल्म दंगल का एक सीन

दंगल को दर्शकों से उम्मीद से ज्यादा प्यार मिल रहा है। इसी की वजह है कि फिल्म इतिहास रचने में कामयाब रही। दरअसल, फिल्म ने दूसरे रविवार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दूसरे रविवार को नया साल होने के बावजूद फिल्म 32.04 करोड़ रुपए का बिजनेस करने में सफल रही। आमिर खान स्टारर फिल्म इंडस्ट्री की दसवें दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। अब तक फिल्म ने 271.24 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म ने शुक्रवार को 18.59 जबकि शनिवार को 23.07 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। वहीं रविवार को 32.04 करोड़ रुपए कमाकर इतिहास रच दिया। नोटबंदी के बीच फिल्म का उम्दा परफॉर्मेंस जारी है। भारतीय सिनेमा के अलावा विदेशों में भी फिल्म काफी अच्छा बिजनेस कर रही है। वहीं हर जगह से इसे प्रशंसा मिल रही है। स्पोर्ट्स बायोपिक पर बिल्कुल भी पैसों की किल्लत का असर नहीं देखआ गया।

बता दें कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता है कि दंगल की चमक फीकी पड़ने वाली है। फिल्म ने केवल दस दिनों में 270.74 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। आमिर खान की स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्म ने नए साल के मौके पर 31.27 करोड़ा का बिजनेस किया। जिसकी वजह से फिल्म ने 10 दिनों में 250 करोड़ के बेंचमार्क को छू लिया।

एक हताश पिता जिसने अपनी बेटियों को रेस्लिंग चैंपियन बनाने का सपना देखा। उसकी कहानी ने दर्शकों के दिल को छू लिया। यह सभी लोगों के लिए किसी आम आदमी के हीरो बनने की कहानी है। जिससे हर कोई खुद को जुड़ा हुआ महसूस कर रहा है। इसमें समाज में महिलाओं के लिए फैली पितृसत्तात्मकता और अवधारणाओं को साफ दिखाया गया है। फिल्म में आपको हर तरह के भाव देखने को मिलेंगे। अपारशक्ति खुराना और गिरीश कुलकर्णी जैसे किरदार अपने छोटे से रोल में भी गहरी छाप छोड़ने में सफल रहे। जिससे उनका किरदार अधूरा नहीं लगता है।

गल का नोटबंदी के समय 250 करोड़ से ऊपर का बिजनेस करना बहुत ही बड़ी बात है। इसकी वजह दंगल से पहले आई सभी फिल्मों पर नोटबंदी का असर साफ तौर पर देखा गया था। बहुत सी फिल्मों को इसकी वजह से विफल होना बताया गया था। ऐसा बहुत कम होता है कि जिस फिल्म को सेलिब्रिटी से तारीफें मिली हो उसे टिकट खिड़की पर भी इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिले।

जानिए बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को कैसी लगी आमिर की ‘दंगल’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X