ताज़ा खबर
 

आमिर खान: कभी पहली पत्नी को खून से लिखी थी चिट्ठी, बाद में उसी को दिया अपने समय का सबसे महंगा तलाक

आमिर की दीवानगी इस हद तक बढ़ गई थी कि एक बार तो उन्होंने रीना को अपने खून से चिट्ठी तक लिख दी थी। आमिर के इस कदम के बाद रीना ने उन्हें दोबारा...

Edited By Rachna Rawat Updated: February 12, 2021 3:59 PM
आमिर खान औ रीना दत्ता (फोटोसोर्स-एक्सप्रेस)

आमिर खान हिंदी सिने जगत के ऐसे हीरो हैं, जिनके साथ काम करने के लिए हर एक्टर बेकरार रहता है। मगर बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि फिल्मों में डेब्यू से पहले ही आमिर रीना दत्ता को दिल दे बैठे थे। आमिर की दीवानगी इस हद तक बढ़ गई थी कि एक बार तो उन्होंने रीना को अपने खून से चिट्ठी तक लिख दी थी। आमिर के इस कदम के बाद रीना ने उन्हें दोबारा ऐसा न करने के लिए भी कहा था।

घर से भागकर की शादी 

आमिर और रीना का धर्म अलग था जिसकी वजह से शादी में काफी दिक्कतें आई थीं। इन सभी दिक्कतों का सामना करते हुए आमिर और रीना ने साल 1986 में शादी कर ली थी। कहा जाता है कि आमिर और रीना ने अपनी शादी परिवार वालों से छुपा कर रखी। आमिर-रीना की जब शादी हुई, तब रीना स्टूडेंट थीं। वो बाकायदा अपने घर में रहते हुए स्कूल जाती रहीं। आमिर अपनी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की शूटिंग करते रहे। जब शादी का मामला खुला तो आमिर के परिवारवालों ने रीना को कबूल कर लिया।

पति, पत्नी और प्रीति जिंटा

शादी के कुछ साल बाद ही रीना और आमिर के बीच दरार की खबरें आनी शुरू हो गईं। इस दरार की वजह प्रीति जिंटा को माना गया। आमिर और प्रीति जिंटा उस वक्त फिल्म ‘दिल चाहता है’ में साथ काम कर रहे थे और उसी दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आने लगीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रीति जिंटा के चलते रीना आमिर से अलग भी रहने लगीं थीं। आमिर और रीना के बीच बात बढ़ती देख प्रीति घबरा गईं और उन्होंने आमिर के साथ अपने अफेयर को नकार दिया।

प्रीति के बाद किरण से जुड़ गया नाम

प्रीति जिंटा की सफाई के बाद लगा कि आमिर और रीना के बीच सब ठीक हो गया है, लेकिन कुछ वक्त बाद ही आमिर का नाम किरण राव के साथ जोड़ा जाने लगा। किरण के साथ आमिर ने अपने रिश्ते को छुपाया नहीं और उनसे शादी करने का फैसला भी कर लिया। रीना को आमिर के इस फैसले से गहरा धक्का पहुंचा, लेकिन वो चाहकर भी कुछ नहीं कर पाईं और आखिर आमिर ने किरण राव के लिए रीना को तलाक दे दिया।

क…क…क…किरण

ये बात तब की है जब आमिर खान फिल्म ‘लगान’ में काम कर रहे थे और किरण राव उस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहीं थीं। आमिर पहले से शादीशुदा थे लेकिन किरण राव के चार्म में वो ऐसे गिरफ्तार हुए कि किरण के लिए वो अपनी बीवी को तलाक देने के लिए भी राजी हो गए।

50 करोड़ का तलाक़

किरण के खातिर आमिर ने अपने प्यार को छोड़ तो दिया मगर ये तलाक आमिर को बहुत महंगा पड़ा। जानकारों के मुताबिक, आमिर को रीना दत्ता को तकरीबन 50 करोड़ रुपए एलुमनी के तौर पर देने पड़े थे। आमिर और रीना का तलाक 2002 में हुआ था और इसे उस वक्त का सबसे महँगा तलाक माना गया।

Next Stories
1 क्या राकेश टिकैत लड़ेंगे 2022 का यूपी चुनाव? एंकर ने किसान नेता से किया सवाल तो मिला ऐसा ज़वाब
2 राजेश खन्ना की बर्थडे पार्टी से अंजू महेंद्रू ने काट दिया था डिंपल कपाड़िया का पत्ता, गुस्से में आग बबूला हो गए थे काका
3 कांग्रेस प्रवक्ता बोलीं आपको बीपी की बीमारी तो नहीं? भड़क गए संबित पात्रा, बोले- राहुल गांधी फलाना-ढिमकाना नेता…
ये पढ़ा क्या?
X