ताज़ा खबर
 

आमिर खान फिल्मों के लिए लेते हैं 0 रुपए फिर भी करोड़ों में है कमाई; खुद बताया था फॉर्मूला

अगर कहा जाए कि इतनी मेहनत करने के बाद भी आमिर खान फिल्म का एक भी पैसा नहीं लेते तो ये जानकर आपको हैरानी होगी। जी हां, आमिर खान अपनी फिल्म के लिए 0 रुपय चार्ज करते हैं। आमिर खान..

Aamir Khan, Aamir Khan Net Worth Income, आमिर खान, Aamir Khan Life Style, Aamir Khan Earning,सुपरस्टार आमिर खान (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान जब भी कोई फिल्म अपने फैंस के लिए लाते हैं, कुछ कमाल ही लाते हैं। सुपरस्टार की फिल्में हमेशा लीग से हट कर होती हैं। जिसका फैंस हमेशा इंतजार करते हैं। अपनी फिल्मों को बनाने और एक एक शॉट पर खूब मेहनत करने के बाद ही एक्टर हर सीन को परफेक्ट मानते हैं।

अगर कहा जाए कि इतनी मेहनत करने के बाद भी आमिर खान फिल्म का एक भी पैसा नहीं लेते तो ये जानकर आपको हैरानी होगी। जी हां, आमिर खान अपनी फिल्म के लिए 0 रुपय चार्ज करते हैं। आमिर खान लगातार एक के बाद एक हिट फिल्में देते हैं। वह साल में ढेरों प्रोजेक्ट्स करने में विश्वास नहीं रखते। आमिर साल में एक फिल्म लाते हैं जो कि जबरदस्त साबित होती है।

अब तक आमिर, तारे जमीं पर, पीके, दंगल, 3 Idiots जैसी फिल्में लाए। वहीं अब आमिर लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म के लिए भी आमिर खान कुछ चार्ज नहीं कर रहे हैं। ऐसे में आमिर के फैंस के दिमाग में ये सवाल आ सकता है कि जब आमिर अपनी मूवी से कमाई नहीं कर रहे तो उनके पास पैसे आते कहां से हैं? इस बारे में खुद आमिर खान ने बताया।

कोईमोई के मुताबिक आमिर बताते हैं- मैंने खुद ही फिल्मों में काम करने से पहले पैसे लेना/ फीस लेना बंद कर दिया। मैं एक रुपए तक अपनी फिल्म के लिए नहीं लेता। जब फिल्म अच्छी चल जाती है तो पहले, भरपाई होने देता हूं। उसके बाद जब बाकियों को उनका हिस्सा मिल जाता है, फिर मैं लेता हूं।’

उन्होंने आगे बताया- अगर फिल्म अच्छा कारोबार नहीं कर पाती तो मैं पैसा नहीं कमाता। लेकिन इसमें किसी और को घाटा नहीं होना चाहिए। इसके लिए मुझे बहुत बुरा लगता है।’ आमिर ने आगे बताया-‘मैं जिस मॉडल पर काम करता हूं वह है कि चलो 100 करोड़ की फिल्म बनाते हैं। ऐसे में सारी कॉस्ट जिसमें प्रोडक्शन से लेकर क्रू, कास्ट सब आता है। उसमें मैं पैसे नहीं लेता।

उन्होंने आगे बताया- जब फिल्म रिलीज होती है तो उस वक्त तक मेरे पास 0 रुपए होते हैं। जैसे ही फिल्म कमाना शुरू कर देती है फिर वह पैसा प्रिंट और एडवर्टाइजमेंट में जाता है। जब तक वो 100 करोड़ पूरा वापस नहीं आ जाता, इंवेस्टर्स को वापस उनका  पैसा नहीं मिल जाता। प्रोड्यूसर्स को उनका हिस्सा नहीं मिल जाता तब तक मैं कुछ नहीं लेता। फिर अंत में जो प्रॉफिट बचता है वो ले लेता हूं। ऐसे में जब फिल्म अच्छा नहीं करती तो मेरे पास भी कुछ नहीं आता। जब पैसा आ जाता है तब ही मैं कमाई कर पाता हूं।’

Next Stories
1 जब सेट पर प्राइवेट में बातें करते पकड़े गए अमिताभ और रेखा, जया बच्चन कंट्रोल नहीं कर पाईं थीं गुस्सा
2 बंगाल में TMC के लिए प्रचार करने पहुंचीं जया बच्चन तो बाबुल सुप्रियो बोले- वे BJP के खिलाफ बोल सकती हैं लेकिन…
3 इंदिरा गांधी ने अपनी हत्या से ठीक पहले बेटे राजीव को अमिताभ बच्चन को लेकर दी थी चेतावनी, कहा था- इन 2 बातों को कभी मत भूलना
ये पढ़ा क्या?
X