ताज़ा खबर
 

बॉक्‍स ऑफिस पर आमिर खान का खुद से है मुकाबला, दंगल बढ़ रही 400 करोड़ कमाई की ओर

आमिर खान की फिल्म दंगल साल 2016 की सबसे बड़ी ब्लॉक बस्टर साबित हुई है। यह फिल्म लगातार कमाई के नए आंकड़े छू रही है। 23 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने सुल्तान को सबसे ज्यादा कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

आमिर खान

आमिर खान की फिल्म दंगल साल 2016 की सबसे बड़ी ब्लॉक बस्टर साबित हुई है। यह फिल्म लगातार कमाई के नए आंकड़े छू रही है। 23 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने सुल्तान को सबसे ज्यादा कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के लेटेस्ट ट्वीट देखें तो यह फिल्म अभी तक 356.90 करोड़ रुपए कमा चुकी है। आमिर की पिछली फिल्मों के आंकड़ों के देखें तो आप समझेंगे कि आमिर का कॉम्पिटीशन किसी और से नहीं बल्कि खुद से ही है। जी हां दूसरों के लिए रिकॉर्ड सेट करने वाले आमिर खुद अपने ही रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं।

साल 2008 में आमिर खान की साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म गजनी ने 100 करोड़ क्लब की शुरुआत की थी। 45 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए कमाए थे। 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्मों को सक्सेसफुल माना जाता है। ऐसे में इस क्लब में शामिल होना हर फिल्म मेकर का सपना बन गया। हाल ही में डायरेक्टर करण जौहर ने फिल्म ऐ दिल है मुश्किल से 100 करोड़ क्लब में डेब्यू किया।

100 करोड़ क्लब एक स्टैंडर्ड बना ही था कि आमिर ने साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म थ्री इडियट से 200 करोड़ क्लब की शुरुआत की। वह बॉलीवुड की पहली फिल्म बनी जिसने 200 करोड़ की कलेक्शन की थी। अगर इस फिल्म की वर्ल्डवाइड लाइफ टाइम ग्रॉस कलेक्शन देखें तो आंकड़ा 339 करोड़ रुपए है। थ्री इडियट के बाद आमिर खान की फिल्म पीके ने 300 करोड़ क्लब की शुरुआत की। इस फिल्म ने 340 करोड़ रुपए कमाए थे। इसके बाद पीके और दंगल में कॉम्पिटीशन चल रहा था कि दोनों में कौनसी फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनती है। अब इस मुकाबले में दंगल जीतती नजर आ रही है। इस फिल्म ने 356.90 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

आमिर खान बॉक्स ऑफिस के किंग बन गए हैं। एक बात जो तारीफ के काबिल है वो ये कि उनकी हर फिल्म का कंटेंट बेहतरीन होता है। एक फिल्म के लिए वह कितनी मेहनत करते हैं यह पर्दे पर साफ दिखाई देता है।

aamir-khan

वीडियो- ‘दंगल’ देखने के लिए राकेश रोशन ने बुक करवाया पूरा थियेटर; फिल्म को खूब सराहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App