ताज़ा खबर
 

चीन में दंगल की धूम, 1 हजार करोड़ रुपए की कमाई के करीब पहुंची फिल्म

चीनी बॉक्स ऑफिस की बदौलत ही दंगल कुल कमाई के मामले में बाहुबली 2 को पछाड़ने में भी कामयाब रही है। दंगल इस समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन चुकी है।
आमिर खान की फिल्म दंगल पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फोगाट के असल कहानी पर आधारित है। (तस्वीर- दंगल का पोस्टर)

दंगल चीन के बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म चीन में अपने चौथे हफ्ते में भी शानदार कमाई कर रही है। फिल्म चीन में 1 बिलियन यूआन (940 करोड़ रुपए) की कमाई के करीब पहुंच चुकी हैं। इसके बाद अपने चौथे वीकेंड में फिल्म ने 90 मिलियन यूआन (करीब 83 करोड़ रुपए) की कमाई की। सोमवार दोपहर तक फिल्म की कमाई 915 करोड़ रुपए पार कर गई है। दंगल चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली गैर हॉलीवुड फिल्म बन गई है। जिस तेजी से फिल्म की कमाई बॉक्स ऑफिस पर बढ़ रही है जल्द ही फिल्म 1 हजार करोड़ रुपए की बेंचमार्क पार कर जाएगी। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चीनी फिल्म दी मरमेड है जिसने करीब 2,790 करोड़ रुपए हैं। इसके बाद चीनी बॉक्स ऑफिस पर फास्ट एंड फ्यूरियस ने करीब 2,418 करोड़ रुपए है।  चीनी बॉक्स ऑफिस की बदौलत ही दंगल कुल कमाई के मामले में बाहुबली 2 को पछाड़ने में भी कामयाब रही है। दंगल इस समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन चुकी है।

चीन में दंगल के 915 करोड़ रुपए कमाई और नॉर्थ अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर बाहुबली 2 के 100 करोड़ रुपए कमाई को देखते हुए विदेशी बाजार में भारतीय फिल्मों के बढ़ते प्रभाव को समझा जा सकता है। चीनी समीक्षकों को दंगल बेहद पसंद आई है उन्होंने दंगल को 9.8 स्केल की रेटिंग दी है।‘दंगल’ एक ऐसे पहलवान की कहानी है जो तमाम बाधाओं से लड़कर अपनी दो बेटियों को विश्वस्तर की पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षित करता है। आमिर चीन में भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में शामिल हैं। चीन में फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है। इसकी आधिकारिक तौर पर पड़ोसी देश में पहली स्क्रीनिंग बीजिंग अंतर राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान हुई थी। जहां फिल्म को अद्भुत रिस्पॉन्स मिला था।

‘दंगल’ एक ऐसे पहलवान की कहानी है जो तमाम बाधाओं से लड़कर अपनी दो बेटियों को विश्वस्तर की पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षित करता है। आमिर चीन में भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में शामिल हैं। चीन में फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है। इसकी आधिकारिक तौर पर पड़ोसी देश में पहली स्क्रीनिंग बीजिंग अंतर राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान हुई थी। जहां फिल्म को अद्भुत रिस्पॉन्स मिला था।

अब और लड़ाई नहीं, इरफान कंगना को पसंद करते हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.