ताज़ा खबर
 

जब पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने दंगल की रिलीजिंग को लेकर की राष्ट्रगान और तिंरगे को हटाने की मांग तो आमिर खान ने दिया ये बयान

आमिर खान की फिल्म दंगल की पाकिस्तान में रिलीजिंग को लेकर एक बढ़ी खबर आ रही है। जी हां, हाल की मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वे दंगल को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करेंगे।

Author नई दिल्ली | April 7, 2017 8:16 AM
पाकिस्तान में दंगल के रिलीजिंग को लेकर पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड का चौकाने वाला बयान

आमिर खान की फिल्म दंगल की पाकिस्तान में रिलीजिंग को लेकर एक बढ़ी खबर आ रही है। जी हां, हाल की मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वे दंगल को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करेंगे। दरअसल, आमिर ने खान ने बयान जारी करते हुआ कहा कि पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने दंगल ने हमारे राष्ट्रगान और नेशनल फ्लैग को फहराए जाने को लेकर आपत्ति जताते हुए फिल्म से ये सीन्स काटने के लिए कहा थाा। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड की ये बात आमिर खान को रास नहीं आई और उन्होंने फिल्म की वहां रिलीज करने से मना कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दंगल को जब पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड में भेजा गया तो उन्होंने दो हमारे देश के राष्ट्रीय झंडे को फहराए जाने राष्ट्रगान को हटाने की डिमांड की थी। गौरतलब है कि फिल्म में गीता फोगट को जब गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाता है तो बैकग्राउंड में राष्ट्रीय गीत बजता है। आपको ये भी बता दें कि 2016 में उरी हमलों के बाद पाकिस्तान ने बॉलीवुड की फिल्मों को वहां रिलीज करने पर बैन कर दिया गया था। हालांकि कुछ ही दिन पहले पाक में बॉलीवुड फिल्मों की रिलीजिंग को लेकर बैन हटाया गया है।

इसके बाद दिसंबर के लास्ट वीकेंड में खबरें आई थीं कि आमिर खान अभिनीत फिल्म दंगल’ के स्थानीय कारोबारी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से देश में इसके रिलीज की औपचारिक मंजूरी मिल सकती है। तब ऐसी भी उम्मीदें जताई जा रही थीं कि वहां इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग भी होगी। हालांकि भारतीय मीडिया में चल रही इन खबरों को लेकर वहां के स्थानीय वितरकों ने इन खबरों को झूठा करार दिया था कि पाकिस्तान में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी। उन्होंने बताया कि स्क्रीनिंग में एक हफ्ते की देर हो सकती है। जियो फिल्म्स के मोहम्मद नासिर ने बताया कि ये झूठी खबरें हैं। हां, पाकिस्तान में फिल्म के रिलीज में बाधाओं का सामना किया जा रहा है लेकिन हमने अब तक आस नहीं खोई है। फिल्म में एक हफ्ता देर हो सकती है लेकिन अब तक कोई आखिरी फैसला नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App