चार साल से डिप्रेशन में हैं आमिर खान की बेटी इरा खान, लिखा- चीजें वास्तव में भ्रामक और तनावपूर्ण हैं

इरा ने कहा कि उन्होंने अपनी यात्रा को इस उम्मीद के साथ तय किया है कि लोगों को खुद को थोड़ा बेहतर और मानसिक बीमारी को समझने में मदद मिलेगी।

Aamir Khan daughter Ira Khan
इरा खान ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें खुद के डिप्रेशन में होने की बात की है।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की बेटी इरा खान ने एक वीडियो के माध्यम से खुद के डिप्रेशन में होने की बात कही है। इरा खान 10 अक्टूबर को ‘वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे (World Mental Health Day)’ के मौके पर अपने इंस्टाग्राम से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि वह डिप्रेशन में है। वीडियो में इरा खान पहला वाक्य यही बोलती हैं कि वह डिप्रेशन में हैं।

इरा खान के मुताबिक वह पिछले चार साल से डिप्रेशन से जूझ रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं करीब चार सालों से डिप्रेशन में हूं। मैं डॉक्टर के पास गई थी। मैं क्लिनिकली डिप्रेस्ड हूं। लेकिन अब मैं अच्छा महसूस कर रही हूं। इरा ने कहा कि पिछले एक साल से मैं मेंटल हेल्थ को लेकर कुछ करना चाहती थी लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। तो मैंने सोचा कि मैं आपको अपनी यात्रा पर लेकर जाती हूं और देखते हैं कि क्या होता है।

पिछले साल एक नाटक के जरिए निर्देशन में कदम रखने वालीं इरा खान ने कहा कि उन्होंने अपनी यात्रा को इस उम्मीद के साथ तय किया है कि लोगों को खुद को थोड़ा बेहतर और मानसिक बीमारी को समझने में मदद मिलेगी। इरा खान ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, बहुत कुछ चल रहा है, बहुत सारे लोगों के पास कहने के लिए बहुत कुछ है। चीजें वास्तव में भ्रामक और तनावपूर्ण हैं, आसान और ठीक है लेकिन ठीक नहीं है, यही जीवन है।

इरा ने वीडियो के आखिर में बात खत्म करते हुए कहा कि यह सब कहने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे कुछ मिल गया है या शायद मिल रहा है, जिससे मैं इसे थोड़ा और समझ रही हूं। इस यात्रा पर मेरे साथ आओ… मेरी अजीब, विचित्र, कभी-कभी-बच्चे जैसी भाषा। ईमानदारी के साथ, जितना मैं हो सकती हूं। एक बातचीत शुरू करते हैं।

अपडेट