ताज़ा खबर
 

देखिए ‘दंगल’ की मेकिंग का ‘वर्चुअल रिएलिटी’ वीडियो, व्यूअर्स ले पाएंगे शूटिंग सेट पर होने जैसा एक्सपीरियंस

आमिर खान की फिल्म दंगल का 360 डिग्री वीडियो यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया है। वर्चुअल रिएलिटी एक्सपीरिंस इफैक्ट्स के साथ बनाए गए इस वीडियो में आप सीधे सेट पर होने जैसी फीलिंग के साथ दंगल की शूटिंग देख सकते हैं।
Author नई दिल्ली | December 27, 2016 13:35 pm
दंगल की शूटिंग का वीडियो।

आमिर खान की फिल्म दंगल का 360 डिग्री वीडियो यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया है। वर्चुअल रिएलिटी एक्सपीरिंस इफैक्ट्स के साथ बनाए गए इस वीडियो में आप सीधे सेट पर होने जैसी फीलिंग के साथ दंगल की शूटिंग देख सकते हैं। मजेदार बात यह है कि इस वीडियो में आप दाएं-बाएं, ऊपर-नीचे किसी भी तरफ स्क्रॉल करके वीडियो को देख सकते हैं। आप वीडियो को 360 अंश के किसी भी कोण से देख सकते हैं। वीडियो को सभी तरफ से वीडियो रिकॉर्ड करने वाली टेक्नॉलोजी की मदद से बनाया गया है। वीडियो को 23 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म का मेकिंग वीडियो 22 तारीख को ही यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया था और इस पर अब तक 12 लाख 86 हजार व्यूज़ आ चुके हैं। वीडियो को तकरीबन साढ़े पांच हजार लोगों ने लाइक किया है।

फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जीवनी पर आधारित है, याद हो कि 30 सितंबर को रिलीज हुई क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक को भी ऐसा ही जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था।हालांकि दंगल को मिल रहे रिस्पॉन्स को बड़ा इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि नोटबंदी से हो रही कैश की दिक्कतों के चलते लोग थिएटर्स का रुख करने से कतरा रहे थे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म को दर्शको ने साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म तक करार दिया है।

देश भर की 4300 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई ‘दंगल’ में आमिर खान पहलवान महावीर सिंह फोगाट की भूमिका में हैं और उनकी बेटियों गीता और बबिता का किरदार निभाया है फातिमा सना शेख और सन्या मल्होत्रा ने। बाहरी देशों में फिल्म को तकरीबन 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म जहां सलमान खान स्टारर फिल्म सुल्तान का पहले ही दिन 36.54 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकी , वहीं जानकारों के मुताबिक यह फिल्म महज तीन दिन में 100 करोड़ का कांटा छू लिया है। देखिए वीडियो की मेकिंग का 360 डिग्री वीडियो-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.