ताज़ा खबर
 

दुनियाभर से 1700 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी आमिर खान की ‘दंगल’

चीन में फिल्म लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। अब तक पड़ोसी देश में इसकी कमाई 941.51 करोड़ रुपए हो गई है। जल्द ही यह 1000 करोड़ के आंकड़े को छू लेगी।

Author नई दिल्ली | June 1, 2017 9:52 AM
आमिर खान की फिल्म दंगल का एक दृश्य।

ऐसा लगता है कि आमिर खान की दंगल रुकने वाली नहीं है। जिस तरह से बॉक्स ऑफिस पर वो रिकॉर्ड बनाती जा रही है उससे यह बात साफ है कि उसका रास्ता कोई नहीं रोक सकता है। एसएस राजामौली की बाहुबली 2 को पीछे छोड़ने के बाद मिस्टर परफेक्शनिस्ट की फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म का तमगा अपने नाम किया है। इस फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस से 1700 करोड़ रुपए कमाने का कीर्तिमान अपने नाम किया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्विटर पर इस खबर को शेयर करते हुए बताया- दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस से 1700 करोड़ रुपए कमाने वाली दंगल पहली भारतीय फिल्म बन गई है। चीन से फिल्म ने 942 करोड़ रुपए कमाए हैं। ताइवान से- 32 करोड़। वहीं बाकी दुनिया से इसने 745 करोड़ की कमाई की है। जिसके साथ ही इसकी कुल कमाई- 1719 करोड़ हो गई है।

चीन में फिल्म लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। अब तक पड़ोसी देश में इसकी कमाई 941.51 करोड़ रुपए हो गई है। जल्द ही यह 1000 करोड़ के आंकड़े को छू लेगी। दंगल चीन में 5 मई को 9000 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी। वहीं प्रभास की एपिक ड्रामा बाहुबली 2 जल्द ही चीन में रिलीज की जाएगी।  नॉर्थ अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर बाहुबली 2 के 100 करोड़ रुपए कमाई को देखते हुए विदेशी बाजार में भारतीय फिल्मों के बढ़ते प्रभाव को समझा जा सकता है। चीनी समीक्षकों को दंगल बेहद पसंद आई है उन्होंने दंगल को 9.8 स्केल की रेटिंग दी है

‘दंगल’ एक ऐसे पहलवान की कहानी है जो तमाम बाधाओं से लड़कर अपनी दो बेटियों को विश्वस्तर की पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षित करता है। आमिर चीन में भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में शामिल हैं। चीन में फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है। इसकी आधिकारिक तौर पर पड़ोसी देश में पहली स्क्रीनिंग बीजिंग अंतर राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान हुई थी। जहां फिल्म को अद्भुत रिस्पॉन्स मिला था।

आमिर चीन में भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में शामिल हैं। चीन में फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है। इसकी आधिकारिक तौर पर पड़ोसी देश में पहली स्क्रीनिंग बीजिंग अंतर राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान हुई थी। जहां फिल्म को अद्भुत रिस्पॉन्स मिला था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

52 साल के होने पर आमिर खान ने कहा- "उम्र सिर्फ एक नंबर है"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App