scorecardresearch

स्कूल की फीस नहीं दे पाते थे आमिर खान, पैसों की कमी के कारण बिकने वाला था घर

आमिर खान ने बताया कि एक वक्त ऐसा आया था कि वो लोग घर से बेघर होने की कगार पर आ गए थे।

स्कूल की फीस नहीं दे पाते थे आमिर खान, पैसों की कमी के कारण बिकने वाला था घर
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्टर आमिर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ आज यानी 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर मुख्य किरदार में हैं, इनके अलाला मोना सिंह और नागा चैतन्या भी अहम भूमिका में हैं। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर काफी हलचल हो रही है। फिल्म को बायकॉट करने की मांग भी उठी, जिसके कारण आमिर को फिल्म की चिंता सता रही थी। आमिर ने बताया था कि वो फिल्म की रिलीज से पहले ठीक से सो नहीं पा रहे हैं।

बता दें कि ये फिल्म हॉलीवुड एक्टर टॉम हैक्स भी फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। इससे पहले वो साल 2018 में फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदूस्तान’ में नजर आए थे। चार साल बाद आमिर खान एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। एक्टर ने जमकर फिल्म का प्रमोशन भी किया।

प्राजक्ता कोली को दिए एक इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया कि लोगों को लगता है कि अगर आप एक अच्छे फिल्म प्रोड्यूसर के बेटे हो तो आप अमीर हो। एक्टर ने कहा,”मेरे पिता ताहिर हुसैन एक अच्छे बिजनेसमैन नहीं थे। वो हमेशा पैसों का नुकसान कर दिया करते थे। उन्होंने बहुत सी अच्छे फिल्में बनाई, लेकिन पैसा नहीं कमा पाए।”

आमिर खान ने परिवार के बारे में भी बताया कि जब वो छोटे थे तो उनके परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं थी। उनके पिता ने कई लोन लिए थे, जिस वक्त भी 36% हुआ करते थे। एक वक्त ऐसा आया था कि वो लोग घर से बेघर होने की कगार पर आ गए थे। एक्टर ने बताया कि उनके स्कूल में सस्ता ट्यूशन दिया जाता था, जिसकी फीस 6 रुपये होती थी। सातवीं क्लास में 7 रुपये और 8वीं में 8 रुपये और 10वीं में 10 रुपये। तब भी वो फीस नहीं दे पाते थे।

आमिर खान ने बताया कि उनका नाम फीस न देने वाले बच्चों की लिस्ट में हुआ करता था, जो काफी जो शर्मनाक था। उनका नाम सुबह प्रार्थना के वक्त स्कूल के सामने होती फीस न लेने वाले स्टूडेंट में लिया जाता था। एक्टर ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति बेशक ठीक न रही हो, लेकिन इसके अलावा, उनकी परवरिश अच्छी थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट