ताज़ा खबर
 

चीन में आमिर खान की हर फिल्म कमाती है हजारों करोड़, जानिए वहां क्यों इतने पॉपुलर हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट?

चीन में आमिर खान की फिल्मों को रिलीज करने के लिए बहुत सोच समझ कर पब्लिसिटी कैंपेन सेट किया जाता है। उनकी हर फिल्म को रिलीज करने से पहले वहां पूरी मार्केटिंग और इवेंट्स कराए जाते हैं।

अभिनेता आमिर खान।

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की चीन में रिलीज हुईं अब तक की सभी फिल्में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रही हैं। फिल्म ‘दंगल’ ने चीन में 1230 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था और आमिर की फिल्म “सीक्रेट सुपरस्टार” भी यहां पर 651 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस करने में कामयाब रही थी। बाहुबली-2 जैसी सुपरहिट फिल्में भी जहां चीन में कुछ खास खेल नहीं दिखा पाती है वहीं आमिर खान की “सीक्रेट सुपरस्टार” जैसी फिल्म भी चीन में शानदार बिजनेस कर जाती हैं। तमाम लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर आमिर की फिल्में चीन में इतना शानदार बिजनेस कैसे कर लेती हैं? चलिए आपको बताते हैं।

असल में चीन में आमिर खान की फिल्मों को रिलीज करने के लिए बहुत सोच समझ कर पब्लिसिटी कैंपेन सेट किया जाता है। उनकी हर फिल्म को रिलीज करने से पहले वहां पूरी मार्केटिंग और इवेंट्स कराए जाते हैं। इतना ही नहीं चीन में उनकी फिल्मों को रिलीज करने से पहले मेकर्स पूरी रणनीति तैयार करते हैं। आमिर की फिल्मों को चीन में इतनी स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाता है जितनी पर भारत में कम ही फिल्में रिलीज होती हैं। उदाहरण के लिए- सीक्रेट सुपरस्टार और दंगल को चीन में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था और पीके को वहां 3000 स्क्रीन्स दी गई थीं। चीन में आमिर खान की फिल्मों के हिट होने का सिलसिला तब से चल रहा है जब चीन में उनकी पहली फिल्म “3 इडियट्स” रिलीज हुई थी।

चीनी लोगों में आमिर को लेकर गजब का दीवानापन है। कहा तो यह भी जाता है कि वह चीन में सबसे पसंदीदा भारतीय कलाकार हैं। अन्य कलाकारों के वो फिल्में जो भारत में हिट साबित होती हैं चीन में कोई खास बिजनेस नहीं कर पातीं लेकिन आमिर खान की भारत में कुछ खास नहीं चली फिल्में भी चीन में कमाल कर जाती हैं। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की अब तकरीबन हर फिल्म को चीन में जरूर रिलीज किया जाता है, और इसका नतीजा यह होता है कि यदि उनकी कोई फिल्म भारत में खास कमाई नहीं कर पाती तो भी उनके पास एक बैकअप होता है जिससे वह प्रॉफिट निकाल लेते हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App