ताज़ा खबर
 
title-bar

आमिर खान ने ‘दंगल’ को माना उनकी अब तक की सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्म, जानिए क्या-क्या कहा

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी हर फिल्म के लिए अपने आप को पूरी तरह ढाल लेने के लिए जाने जाते हैं। वह अपने किरदार के ही मुताबिक अपनी फिजीक और लुक्स पर काम करते हैं।

Author नई दिल्ली | June 6, 2017 3:13 PM
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान की 23 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर कई झंडे गाढ़े।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी हर फिल्म के लिए अपने आप को पूरी तरह ढाल लेने के लिए जाने जाते हैं। वह अपने किरदार के ही मुताबिक अपनी फिजीक और लुक्स पर काम करते हैं। चाहे वह मंगल पांडे के लिए उनकी मूछें हों या गजनी के लिए उनके द्वारा बनाई गई मस्कुलर बॉडी। हालांकि इस सबके बावजूद जिस चीज में वह सारी सीमाएं पार कर गए वह था फिल्म दंगल के लिए उनका किरदार। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी हेल्थ को रिस्क में डालने की हालत तक वेट गेन किया और उसके बाद उसे पूरी तरह से लूस करके भी दिखाया। उन्होंने फिल्म में पहलवान महावीर सिंह फोगाट की भूमिका निभाई थी जिसके उन्होंने युवा जिंदगी और बुढ़ापे; दोनों के किरदार निभाए। मनोरंजन साइट बॉलीवुड हंगामा से बातचीत में आमिर ने बताया कि उनके लिए दंगल में उनका किरदार अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण था।

उन्होंने कहा- हां मुझे लगता है कि मेरे अब तक के करियर में मेरा ट्रांसफॉर्मेशन, मेरे द्वारा की गई अब तक की सभी फिल्मों में सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण था। प्रत्येक दृष्टिकोण से। मानसिक दृष्टिकोण से। ढेर सारा वजन बढ़ाना और फिस इसे कम करना एक बहुत बड़ी चुनौती था। मेरे साथ मेरी उम्र भी एक बड़ी चुनौती थी। मुझे लगता है कि दंगल मेरे लिए अब तक के मेरे करियर में शारीरिक बदलाव के लिहाज से सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्म रही है। वर्क फ्रंट की बात करें तो अब आमिर जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आएंगे। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में वह पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ नजर आने जा रहे हैं। फिल्म का पहला लुक (लोगो) जारी किया जा चुका है। हालांकि फिल्म में दोनों का किरदार कैसा होगा इस पर अभी सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे हैं।

मिताभ बच्चन फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग के लिए साउथ यूरोपियन देश माल्टा के लिए रवाना हो चुके हैं। अमिताभ ने इसकी जानकारी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर से दी। उन्होंने लिखा, “T 2444 से ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के पहले शेड्यूल की शूटिंग के लिए माल्टा को रवाना।” मालूम हो कि यशराज बैनर की यह फिल्म विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित की जा रही है और आदित्या चोपड़ा इसके प्रोडक्शन का जिम्मा संभाल रहे हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App