ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार ने टीवी शो में बनाया सैनिटरी पैड, बोले- 82 फीसदी महिलाएं नहीं कर पातीं इसका इस्तेमाल

अक्षय कुमार ने बिग बॉस 11 फिनाले में पहुंचकर अपनी आने वाली अगली फिल्म पैडमैन के बारे में बातचीत की।

बिग बॉस के मंच पर अक्षय कुमार और सलमान खान।

अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म पैडमैन में  महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड बनाते बड़े पर्दे पर दिखेंगे। ये फिल्म कोयंबटूर के रहने वाले मुरुगनंथम नाम के शख्स के असल जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म महिला स्वास्थ्य से जुड़ा मुद्दा उठाया गया है। फिल्म आने वाली 25 जनवरी को रिलीज होनी है। इससे पहले अक्षय कुमार फिल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। अक्षय कुमार फिल्म के प्रमोशन लिए बिग बॉस फिनाले में भी पहुंचे। अक्षय ने बिग बॉस के मंच से फिल्म और महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रखी। अक्षय ने पीरियड्स के समय मंदिर और किचन में महिलाओं के आने पर रोक लगाने को गलत बताते हुए इसका विरोध किया।

उन्होंने बताया कि अभी भी देश में करीब 82 फीसदी महिलाएं सैनिटरी पैड का इस्तेमाल नहीं कर पाती। उन्होंने बताया कि कैसे ये महिलाएं पैड्स के जगह गंदा कपड़ा, राख और दूसरे घरेलू तरीके अपनाती हैं। जिसके चलते हर साल कई हजार महिलाएं कैंसर का शिकार होती है। अक्षय कुमार ने मुरुगनंथम  जीवने के बारे में बताया कि कैसा उन्होंने कुछ हजार रुपए में सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीन खुद बनाई और इसकी मदद से सैनिटरी पैड बनाकर महिलाओं को बांटे। इसके बाद उन्होंने इसी मशीन से शो के मंच पर सैनिटरी पैड बनाकर दिखाया।

इससे पहले अक्षय कुमार एक इंटरव्यू में भी ये मुद्दा उठा चुके हैं। अक्षय ने बताया था कि जब हमने टॉयलेट एक प्रेम कथा बनाई थी तब देश में 62 फीसदी खुले में शौच होता था। फिल्म की रिलीज के बाद ये घटकर 33 फीसदी हो गया है। अगर ऐसे बदलाव दोबरे देखने को मिलता है और इस फिल्म के बाद 82 फीसदी से ये आंकड़ा चार पांच प्रितशत भी घटता है तो ये बड़ा बदलाव होगा। अक्षय काफी देर तक बिग बॉस के मंच पर रहे। यहां उन्होंने अक्षय कुमार के साथ साइकिल चलाई और बिग बॉस के प्रतिभागी ढिंचैक पूजा के साथ गाना भी गाया। बाद में सपना चौधरी के साथ सलमान खान और अक्षय कुमार फिल्म मुझसे शादी करोगी के गाने पर नाचते दिखाई दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App