ताज़ा खबर
 

Balakot Airstrike से भारत ने कैसे लिया था पाकिस्तान से पुलवामा का बदला, पर्दे पर साकार होगी कहानी

2019 Balakot airstrike Movie: बालाकोट एयरस्ट्रकाइक 2019 पर फिल्म बनाने जा रहे हैं संजय लीला भंसाली और भूषण कुमार। रॉक ऑन फिल्म के डायरेक्टर करेंगे फिल्म का निर्देशन।

पर्दे पर दर्शाई जाएगी बालाकोट एयरस्ट्राइक की कहानी

बॉलीवुड में पिछले कई सालों से रियल स्टोरीज पर आधारित फिल्में बनाने का काफी चलन है। सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्मों के जरिए दर्शकों को हमारे देश के इतिहास के बारे में तो जानकारी मिलती ही है साथ ही ऐसी कहानियां उन्हें एक मैसेज भी देती हैं। बॉलीवुड अब उरी सर्जिकल स्ट्राइक के पाकिस्तान के बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स द्वारा की गई एयरस्ट्राइक (2019 Balakot airstrike) को लेकर फिल्म बनाने जा रहा है। जी हां, 13 दिसंबर को फिल्म निर्माता संजय भंसाली और भूषण कुमार ने बालाकोट एयरस्ट्राइक पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हम दोनों फिल्ममेकर साथ मिलकर इंडियन एयरफोर्स द्वारा की गई एयरस्ट्राइक को पर्दे पर साकार करने जा रहे हैं।

वायुसेना पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन Rock On के डायरेक्टर अभिषेक कपूर करेंगे। फिलहाल इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम जारी है और जैसे ही कहानी पूरी होगी तो फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। इस फिल्म को लेकर तरण आदर्श ने भी अपने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में तरण आदर्श ने बताया कि संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और प्रज्ञा कपूर बालाकोट एयरस्ट्राइट 2019 पर फिल्म बनाने जा रहे हैं, जिसे अभिषेक कपूर निर्देशित करेंगे।

गौरतलब है कि इसी साल 14 फरवरी को पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हमला किया गया था, जिसमें हमारे देश के करीब 40 CRPF के जवान शहीद हुए थे। पाकिस्तान ने सीआरपीएफ के काफिले पर 350 किलो IED से ब्लास्ट किया था। इस हमले का बदला भारतीय वायुसेना ने ठीक 12 दिन बाद 26 फरवरी को एयरस्ट्राइक कर लिया था। इस एयर स्ट्राइक में इंडियन एयरफोर्स ने मिराज 2000 फाइटर जेट एयरवेज के जरिए पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को तबाह किया था।

दिलचस्प यह है कि इंडियन एयरफोर्स ने 12 दिन बाद 12 मिराज से पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था। उस दौरान दुनिया भर में भारतीय वायुसेना की तारीफ हुई थी। जानकारी के लिए बता दें कि इस विषय पर ‘बालाकोट एक सच्ची घटना’ नाम की फिल्म पहले ही बन चुकी है जिसमें अभिनेता विवेक ओबरॉय ने काम किया था। इसके अलावा उरी सर्जिकल स्ट्राइक पर भी एक फिल्म बन चुकी है, जिसमें विक्की कौशल और मोहित रैना ने काम किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फैंस ने यंग स्टार्स से की करीना कपूर की तुलना, बेबो ने दिया यह रिएक्शन
2 राखी सावंत ने PM मोदी, उद्धव ठाकरे और अमिताभ बच्चन को दिया खास मौके पर आने का न्योता..
3 Bigg Boss 13: सलमान खान ने ‘गुत्थी’से की शादी, मनाया हनीमून! बेबी ‘राधे’ के पापा बन गए ‘दबंग’ खान
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit