ताज़ा खबर
 

मिशन मोदी को यूपी में नई चुनौती, 2019 का चुनाव सपा-बसपा के साथ लड़ सकते हैं योगी के मंत्री

यदि 24 फरवरी तक सामाजिक न्याय समिति की सिफारिशों को लागू नहीं किया गया तो वे एनडीए का दामन छोड़ सकते हैं।

UP Minister, Om Prakash Rajbhar, Suheldev Bhartiya Saaj Party, SBSP, Ballia, UP, Uttar Pradesh, Claim, US Agency, Warn, Saffron Party, Riots, UP News, National News, Hindi Newsओपी राजभर और योगी आदित्यनाथ (फोटोः फेसबुक-omprakashrajbhar/एक्सप्रेस-रितेश शुक्ला)

लंबे समय से योगी सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने उनके ही मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की तरफ से बीजेपी को फिर चेतावनी दी है। राजभर ने कहा कि यदि 24 फरवरी तक सामाजिक न्याय समिति की सिफारिशों को लागू नहीं किया गया तो वे एनडीए का दामन छोड़ सकते हैं। राजभर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था। लेकिन पिछले एक अरसे से अलग-अलग मुद्दों पर वे बीजेपी को कई बार चेतावनी दे चुके हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी के ‘मोदी वंस अगेन मिशन’ को उत्तर प्रदेश में और कड़ी चुनौती मिल सकती है।

…तो सभी 80 सीटों पर लड़ेंगे चुनावः एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए पार्टी के महासचिव अरुण राजभर ने कहा, ‘बीजेपी ने मांगें नहीं मानीं तो हम अपना रास्ता अलग कर लेंगे और प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। यदि जरूरत पड़ी तो हम बीजेपी विरोधी सपा-बसपा गठबंधन से भी हाथ मिला सकते हैं। उनके साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से छह महीने पहले ही समिति की सिफारिशें लागू करने का वादा किया था लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

क्या थीं समिति की सिफारिशेंः मई 2018 में बनी इस समिति ने राज्य सरकार से अन्य पिछड़ा वर्ग को तीन भागों पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा की श्रेणी में बांटने की सिफारिश की थी। गौरतलब है कि राज्य में पिछड़ा वर्ग से करीब 44 फीसदी मतदाता आते हैं। ऐसे में 2019 के चुनाव से पहले राज्य में जाति की राजनीति चरम पर जाती दिख रही है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 403 में से 312 सीटें मिली थीं। राजभर की पार्टी इन चुनावों में चार सीटों पर जीती थी वहीं गठबंधन की दूसरी साथी अपना दल को नौ सीटों पर जीत मिली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TMC ने योगी आदित्‍यनाथ पर कराया सर्वे, सांसद बोले- प्रचार के लिए जहां गए, BJP 72% सीटें हारी
2 गांधीजी ने एक साल में स्वराज दिलाने को कहा था, लेकिन लगे 17 साल, राम मंदिर देर से सही, बनेगा जरूर: सुब्रमण्यन स्वामी
3 अपने ही सर्वे में हारती दिखी बीजेपी, तेज हुई नए साथियों की तलाश!
ये पढ़ा क्या?
X