ताज़ा खबर
 
title-bar

योगी के काशी भ्रमण पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को संकट मोचन मंदिर, हनुमान दरबार के दर्शन किए और राम पंचायत मंदिर जाकर भगवान श्रीराम के दर्शन भी किए।

Author वाराणसी | April 20, 2019 1:25 AM
काशी विश्वनाथ धाम में योगी आदित्यनाथ (फोटो-पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को संकट मोचन मंदिर, हनुमान दरबार के दर्शन किए और राम पंचायत मंदिर जाकर भगवान श्रीराम के दर्शन भी किए। इस बीच चुनाव आयोग ने योगीजी के यहां की गतिविधियों के संबंध में जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। महंत विश्वंभर नाथ मिश्र ने बताया कि मुख्यमंत्री को निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ धाम में बरती जा रही अनियमिताओं के बारे में जानकारी दी है। मुख्यमंत्री गुरुवार सायंकाल सामने घाट स्थित गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे। इस बीच चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से उनके गतिविधियों की रिपोर्ट मांगी है।  यादव की पीठ कहे जाने वाले गढ़वा घाट आश्रम में मुख्यमंत्री एक घंटे तक रहे और पीठ के महंत गुरु शरणानंद के साथ एकांत में बातचीत की। मुख्यमंत्री वाराणसी के पूर्व मेयर व पूर्व यूपी के शिक्षा मंत्री अमरनाथ यादव के जैतपुरा स्थित आवास पर देर शाम पहुंचकर उनका हालचाल लिया और उनका इलाज पीजीआई में करने की बात कही। मुख्यमंत्री देर रात लखनऊ लौट गए।

तीन की मौत : रोहनियां थाना के भीरभानपुर इलाके में गुरुवार की देर रात तेज रफ्तार से बाइक सवार अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकरा जाने से बाइक पर पीछे बैठे वंशराज यादव की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक चला रहे रामचंद्र राजभर बुरी तरह घायल हो गए। मौके पर पहुंचे पुलिस ने जांच पड़ताल की और घायल को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मिर्जा मुराद के नागेपुर निवासी वंशराज यादव लोहता में साड़ी कड़ाई करते थे। वे प्रतिदिन काम करने के बाद गांव के ही रामचंद्र राजभर के साथ घर लौट रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया। उधर जंसा थाना क्षेत्र के नवलपुर गेट के समीप बस की टक्कर से घायल बाइक सवार सुभाष चंद्र सैनी की गुरुवार की रात घायल होकर बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया।

शुक्रवार को भोर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सुभाष चंद्र सैनी मिर्जामुराद क्षेत्र के करधना बोधापुर निवासी है। उधर भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा अंबा इलाके में शुक्रवार की भोर में अब्दुल्ला (45) बुनकर ने फंदे पर लटक कर जान दे दी। पत्नी के शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि अब्दुल सत्तार के बेटे अब्दुल्ला मानसिक रूप से बीमार थे। और उसका इलाज चल रहा था। वह कई बार फांसी लगाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन परिजनों ने कई बार उसे बचाया।

प्रसव के दौरान महिला की मौत : मंडलीय अस्पताल कबीर चौरा स्थित जिला महिला अस्पताल में शुक्रवार की भोर में प्रसव के बाद एक महिला की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। आॅपरेशन थिएटर में तोड़फोड़ की और चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया। घटना में आॅपरेशन थिएटर में रखे करीब आधा दर्जन उपकरण भी टूट गए हैं। महिला अस्पताल में अर्दली बाजार निवासी अतुल सेठ की पत्नी चंदा (25) को भर्ती कराया गया, जहां उसका प्रसव हुआ। परिजनों के मुताबिक प्रसव के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी, इसकी जानकारी डयूटी पर तैनात चिकित्सक और स्टाफ नर्स को दी गई। तबीयत बिगड़ता देख चिकित्सकों ने उसे दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने की बात परिजनों को कही।

अभी यह सब चल ही रहा था कि महिला की मौत हो गई। हालांकि नवजात पूरी तरह ठीक है। घटना की जानकारी होते ही परिजन आॅपरेशन थिएटर पहुंचकर हंगामा करने लगे और वहां रखे उपकरणों को फेंकने लगे। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामला को शांत कराया और परिजनों से तहरीर देने के लिए कहा लेकिन परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App