ताज़ा खबर
 

भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए योगी आदित्‍यनाथ की रही डिमांड, मोदी-शाह भी रह गए पीछे

मध्य प्रदेश , राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रचार में योगी आदित्यनाथ की सबसे ज्यादा डिमांड रही। योगी ने पीएम मोदी और अमित शाह से ज्यादा रैलियां और अन्य कैंपेन किए।

मंच पर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी (फोटो सोर्स : Indian Express)

देश में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो गए हैं। अब सबकी निगाहें 11 दिसंबर पर टिकी हुई हैं। इस दिन सभी के दावों की हकीकत पता चल जाएगा। हालांकि 7 नवंबर खत्म हुए अंतिम मतदान के बाद एक्जिट पोल आने लगे हैं। इनमें भी अलग अलग तस्वीरें हैं। सभी पार्टियां भी पूरा दम दिखा चुकी हैं। कांग्रेस की तरफ से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं की। वहीं भारतीय जनता पार्टी की तरफ से तो स्टार प्रचारकों की पूरी फौज खड़ी कर दी गई थी। लेकिन भाजपा का एक चेहरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी ज्यादा पॉपुलर रहा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों बुलंदशहर में हुई हिंसा पर घिरे हैं। लेकिन मध्य प्रदेश , राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रचार में उनकी सबसे ज्यादा डिमांड रही। योगी ने पीएम मोदी और अमित शाह से ज्यादा रैलियों और अन्य कैंपेन में शामिल रहे। योगी आदित्यनाथ ने 74 पब्लिक मीटिंग अटेंड कीं। योगी राजस्थान में 26 बार जनता से रूबरू हुए।

वहीं, छत्तीसगढ़ में 23, शिवराज के गढ़ मध्य प्रदेश में 17 और तेलंगाना में 8 पब्लिक मीटिंग अटेंड कीं। दूसरी ओर भाजपा के सबसे बड़े चेहरे पीएम मोदी ने 32 और अमित शाह ने 58 रैलियां कीं। दोनों की रैलियों के यह आंकड़े मिजोरम को मिला कर हैं। जबकि योगी ने मिजोरम में प्रचार नहीं किया। राजस्थान में पीएम मोदी ने 12 रैलियों को संबोधित किया। जबकि मध्य प्रदेश में अमित शाह ने 23 रैलियों में रहे।

भाजपा के एक नेता ने बताया कि, चुनाव के मद्देनजर अमित शाह ने 12 रोड शो किए। संगठन की ही 31 मीटिंग में शामिल हुए। कम्युनिटी ग्रुप की 34 बैठकों में रहे। 19 धार्मिक और सांस्कृतिक समारोह में पहुंचे। साथ ही अन्य 154 अन्य प्रोग्राम में अमित शाह ने शिरकत की। भाजपा के प्रवक्ता चंद्रमोहन ने बताया कि योगी आदित्यनाथ की हुई सबसे ज्यादा रैलियों से साफ है कि उनकी पॉपुलैरिटी कितनी ज्यादा है। यह योगी आदित्यनाथ के विकास मॉडल की जीत है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App