ताज़ा खबर
 

कौन हैं राहुल गांधी? कांग्रेस के प्रोग्राम में ऐसा दिया गया परिचय की सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा

राहुल गांधी के बारे में बतौर नेता के अलावा उनकी पर्सनल और व्यक्तित्व के बारे में कई बातें की गईं जो अभी तक बहुत कम लोगों को पता थी। राहुल बुधवार को छात्राओं से चर्चा करने के लिए चेन्नई के Stella Maris College पहुंचे थे।

rahul gandhi, congress, lok sabha electionकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फोटो सोर्स- कांग्रेस/ट्विटर

राहुल गांधी कौन हैं? इस बात की चर्चा बुधवार को सोशल मीडिया पर खूब हुई। दरअसल चेन्नई के एक वुमन कॉलेज में राहुल गांधी छात्राओं से चर्चा के लिए पहुंचे थे, इस दौरान होस्ट ने उनका परिचय कराया जो कि शाम तक सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गया।

राहुल गांधी के परिचय में क्या कहा गया:  राहुल गांधी के बारे में बतौर नेता के अलावा उनकी पर्सनल और व्यक्तित्व के बारे में कई बातें की गईं जो अभी तक बहुत कम लोगों को पता थी। इस दौरान वीडियो में दिख रहा था कि राहुल गांधी न सिर्फ अपने बारे में बातों को ध्यान से सुन रहे थे बल्कि मुस्कुरा भी रहे थे। नीचे देखें वीडियो।

राहुल गांधी का परिचय करवाती होस्ट, देखें वीडियो…

कौन हैं राहुल गांधी: महिला ने कहा- राहुल गांधी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। फिलहाल वे कांग्रेस अध्यक्ष हैं। वे अमेठी से सांसद हैं। रॉलिंस कॉलेज (Rollins College) में उन्होंने इंटरनेशनल रिलेशन एंड डेवलपमेंट स्टडीज की पढ़ाई की। यूनिवर्सिटी ऑफ कैम्ब्रिज से डिग्री प्राप्त की।

कैसे शुरू किया करियर: होस्ट ने कहा- राहुल गांधी ने करियर की शुरुआत एक मैनेजमेंट ग्रुप के साथ की। Monitor Group लंदन की मैनेजमेंट कंसल्टिंग कंपनी। फिर राहुल ने मुंबई बेस्ड टेक्नॉलॉजी आउट सोर्सिंग कंपनी बैकड्रॉप सर्विस कंपनी को स्थापित किया।

 

राजनीतिक करियर: होस्ट ने कहा- सितंबर 2007 में उन्हें कांग्रेस का महासचिव बनाया गया। यूथ कांग्रेस का इनचार्ज भी बनाया गया. नवंबर 2008 में उन्होंने खुद इंटरव्यू लेकर एक टीम बनाई ताकि यूथ कांग्रेस में बड़े पैमाने पर बदलाव लाया जा सके।

राज नेता के अलावा राहुल गांधी और क्या हैं: होस्ट ने कहा- राहुल गांधी लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज से एमफिल हैं। अकिडो में ब्लैक बेल्ट। इसके अलावा एक लाइसेंस पायलट भी हैं। इसके अलावा कई लोगों की जिंदगी बदलने में भी राहुल गांधी ने अहम भूमिका निभाई है
निर्भया के भाई की मदद की जो कि आज पायलट बन पाया।

Next Stories
1 बीजेपी नेता ने उठाया खानदान पर सवाल, अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब- अग्रवाल होने पर गर्व है
2 विजयवर्गीय बोले- कांग्रेस कमेटी का नाम ‘AICC’ से बदलकर ‘AIBC’ मतलब ऑल इंडिया भगदड़ कांग्रेस कर देना चाहिए
3 अरविंद केजरीवाल का ट्विटर पर फरमान- सभी MLA, सभी साथी थाने पहुंचो
ये पढ़ा क्या?
X