ताज़ा खबर
 

राजस्थान के सीएम बने तो क्या करेंगे सचिन पायलट? पढ़ें कांग्रेस नेता ने क्या दिया जवाब

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जमकर मोर्चा लड़ा रहे कांग्रेस के युवा नेता और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनकर क्या करेंगे? पढ़िए खुद पायलट का दिया जवाब।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ 10 दिन बचे हैं। 11 दिसंबर को नतीजे भी घोषित हो जाएंगे और सामने आ जाएगा कि अबकी बार किसकी सरकार बनेगी। यहां दशकों से चल रहा सत्ता बदलने का इतिहास दोहराएगा या फिर नई कहानी लिखी जाएगी। अगर ट्रेंड बना रहा तो मौका कांग्रेस को मिलेगा और मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट शुमार होंगे। हालांकि वे खुलकर खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं बता रहे हैं लेकिन उनका खेमा यह काम पूरी मुस्तैदी से कर रहा है। कई इलाकों में उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के नाम पर ही वोट भी मांगे जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री बनने को लेकर ये बोले पायलट
मुख्यमंत्री बनने पर सचिन पायलट का क्या विजन होगा और वे जनता के लिए क्या करेंगे? इंडिया टुडे से हुई बातचीत में उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस में चुने हुए विधायक ही अपने नेता का चयन करते हैं और वही मुख्यमंत्री बनता है। ऐसे में नतीजे आने के बाद ही मुख्यमंत्री को लेकर विचार-विमर्श होगा। कांग्रेस पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। महज 26 साल की उम्र में मुझे सांसद बनाया। इसके लिए मैं पार्टी का शुक्रगुजार हूं। आगे जैसा भी पार्टी का निर्णय होगा मैं करूंगा। मुझे अगर मौका मिलेगा तो जरूर जनता की सेवा करना ही मेरा ध्येय होगा।’

ऐसा रहा है पायलट का करियर
चुनाव के मौसम को देखते हुए मुख्यमंत्री पद को लेकर पायलट ने अपने पत्ते नहीं खोले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनाना हमारा लक्ष्य है। मुख्यमंत्री कोई भी बने वो बाद की बात है। गौरतलब है कि सचिन पायलट देश के सबसे युवा सांसदों में शुमार हैं। 2004 में लगभग 26 साल की उम्र में ही वे राजस्थान के दौसा से सांसद चुने गए थे। इसके बाद 2009 में वे अजमेर से सांसद बने। हालांकि 2014 में उन्हें अजमेर से ही भाजपा के सांवरलाल जाट के हाथों शिकस्त मिली थी। उल्लेखनीय है कि सचिन पायलट का यह पहला विधानसभा चुनाव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App