ताज़ा खबर
 

Kolkata: ममता बनर्जी ने लगाया बीजेपी पर कई संगीन आरोप, कहा- बीजेपी की जीत के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने देश को धोखा दिया। बीजेपी की इस जीत में दूसरे देशों का भी हाथ होने का अनुमान है। राष्ट्रहित की वजह से मैं कुछ बातें नहीं बोल रही हूं।

ममता बनर्जी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Election Results 2019: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की जीत में विदेशी ताकतों का हाथ होने का दावा किया है। चुनाव में अपनी पार्टी की सीटें घटने और बीजेपी के सीटें बढ़ने को लेकर ममता ने बीजेपी पर कई संगीन आरोप लगाए। उनका कहना है कि बीजेपी ने ईवीएम से छेड़छाड़ की। ईवीएम को भगवा पार्टी के पक्ष में प्रोग्राम किया गया। इस मामले में बीजेपी का कहना है कि राज्य में टीएमसी की सीटों में जबरदस्त कमी आई है, जिसके चलते ममता बनर्जी इस तरह की बयानबाजी कर रही हैं।

बीजेपी पर लगाए संगीन आरोप: सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार (25 मई) को कोलकाता में एक प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर संगीन आरोप लगाए। ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने देश को धोखा दिया। बीजेपी की इस जीत में दूसरे देशों का भी हाथ होने का अनुमान है। राष्ट्रहित की वजह से मैं कुछ बातें नहीं बोल रही हूं। करोड़ों रुपये खर्च करके वोट खरीदे गए। उत्तर बंगाल में असम से हमारी सीमाएं सटी हुई हैं। असम के वित्त मंत्री (हेमंत बिस्वा सरमा) बंगाल में दो सप्ताह तक रहे। वह यहां क्या कर रहे थे? सीमा सुरक्षा बल और बीएसएफ के जवान मतदाताओं को जबरन ले गए व वोट डलवाए। वहीं, इलेक्शन कमीशन तो इस चुनाव का मैन ऑफ द मैच है।

National Hindi News, 26 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

ममता ने इस्तीफा देने की पेशकश भी कीः लोकसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन खराब रहने के बाद ममता बनर्जी ने इस्तीफा देने की पेशकश भी की। उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा देकर पार्टी का अध्यक्ष पद संभालना चाहती हूं। मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहती थी, क्योंकि कुर्सी मेरे लिए कुछ नहीं। हालांकि, पार्टी ने उसे खारिज कर दिया। मुझे कुर्सी की जरूरत नहीं, लेकिन कुर्सी को मेरी जरूरत है।’

 

ममता ने लगाए कई और आरोपः सीएम ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदू-मुस्लिम ध्रुवीकरण और वोटों का विभाजन कर अपना वोट बैंक बढ़ा रही है। बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए राज्य में आपातकाल जैसी स्थिति बना दी। यह जीत काफी आश्चर्यजनक है कि कैसे कई राज्यों में विपक्ष का पूरी तरह से सफाया हो गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: बंगाल को “भगवा” करने में CPM कैडर की मदद, BJP की मेहनत और तृणमूल नेता का हाथ- जानिए “पोरिवर्तन” के पीछे की कहानी
2 Election Results 2019: बंगाल में BJP के इन 5 प्रत्याशियों के खिलाफ TMC ने झोंक दी थी पूरी ताकत, फिर भी नहीं रोक पाई
3 दो दशक बाद कन्नौज में कमल खिलाने वाले सुब्रत पाठक का बढ़ सकता है कद, कानपुर-बुंदेलखंड के 3 सांसद भी कतार में