ताज़ा खबर
 

रथ नहीं रावण यात्रा निकाल रहे अमित शाह, जहां-जहां जाएंगे शुद्धिकरण कराएंगे: ममता बनर्जी

मिशन 2019 के तहत यहां भाजपा तीन रथ यात्रा निकालने वाली है। ये रथ राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाएगी और ममता सरकार की नाकामियों को उजागर करने की कोशिश करेगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ें जमाने की कोशिशों में जुटी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राज्य में रथ यात्रा करने वाले हैं। योजना के मुताबिक भाजपा की रथ यात्रा राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों में जाएगी। इसके जवाब में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी पवित्र यात्रा निकालेगी। राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भाजपा अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा है कि उनकी यात्रा रथ यात्रा नहीं बल्कि रावण यात्रा है और जहां-जहां से उनकी रावण यात्रा निकलेगी, वहां-वहां टीएमसी की पवित्र यात्रा होगी, ताकि उस जगह का शुद्धिकरण किया जा सके। ममता ने कहा कि टीएमसी की पवित्र यात्रा शाह की यात्रा निकलने के अगले दिन उस स्थान से गुजरेगी।

शुक्रवार (16 नवंबर) को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में तृणमूल कांग्रेस की कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा ममता ने कहा कि भाजपा की रथ यात्रा में कोई ‘रथ’ नहीं है, वह एक तरह का ‘फाइव स्टार एसी होटल’ है जिसमें रहने और खाने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि यह रथ यात्रा नहीं, रावण यात्रा है। सीएम ने कहा कि कि भाजपा पैसे और एजेंसी का डर दिखा कर लोगों को खरीदना चाहती है। उन्होंने कहा कि RBI और CBI दोनों एक हो गये हैं लेकिन पश्चिम बंगाल त्रिपुरा या असम नहीं है। यहां भाजपा को कड़ी टक्कर मिलेगी।

बता दें कि मिशन 2019 के तहत यहां भाजपा तीन रथ यात्रा निकालने वाली है। ये रथ राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाएगी और ममता सरकार की नाकामियों को उजागर करने की कोशिश करेगी। मुख्य रथ यात्रा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लॉन्च करेंगे जबकि रथ यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। ममता का यह बयान तब आया है जब एक दिन पहले ही बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य सरकार पर यात्रा को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App