ताज़ा खबर
 

‘कहां हैं हमारे 5 लाख रुपये?’ लोगों की नाराजगी का शिकार बने प्रचार करने पहुंचे AAP नेता

गांव वालों ने मान से 5 लाख रुपये मांगे जो उन्होंने पंचायत के चुनाव में देने का वादा किया। सरपंच गुरमुख सिंह सहित ग्रामीणों ने शिकायत की कि मान ने चार महीने पहले उन पंचायतों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की थी जो अपने सरपंच को निर्विरोध चुन लेंगे।

नाराज़ गांव वालों ने भगवंत मान से मांगे 5 लाख रुपये. express photo by prem Nath Pandey

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भगवंत मान हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं। मान संगरूर से सांसद हैं और इन दिनों अपनी पार्टी के प्रचार में लगे हुए हैं। इस दौरान प्रचार के लिए मान मालेरकोटला के पास फ़रवाली गाँव पहुंचे। मान बड़ी उम्मीदों से आए थे लेकिन मान को यहां फ़रवाली गाँव के निवासियों की नाराज़गी का सामना करना पड़ा। नाराज़ गांव वालों ने मान के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें यहां मतदान केंद्र स्थापित न करने की धमकी भी दी।

गांव वालों ने मान से 5 लाख रुपये मांगे जो उन्होंने पंचायत के चुनाव में देने का वादा किया। सरपंच गुरमुख सिंह सहित ग्रामीणों ने शिकायत की कि मान ने पंचायत को 5 लाख देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया। उन्होंने मान के खिलाफ नारे लगाए और उन्हें सवालों के घेरे में लेकर असहज कर दिया। सरपंच गुरमुख सिंह ने कहा “गांव के लोग मान द्वारा किए गए वादे के अनुसार गांव के विकास के लिए 5 लाख रुपये का अनुदान चाहते हैं। हम उन्हें आगामी चुनावों में यहां मतदान केंद्र स्थापित करने की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि उन्होंने हमें धोखा दिया है।”

मान ने कहा कि उन्होंने गांव को 2.4 लाख रुपये दिए हैं लेकिन अब आचार संहिता लागू हो गई है इसलिए अब वह इससे अधिक धनराशि जारी नहीं कर सकते। मान ने कहा “चार महीने पहले, मैंने उन पंचायतों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की थी जो अपने सरपंच को निर्विरोध चुन लेंगे। मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि मैं चुनाव के बाद शेष धनराशि जारी करूंगा।”

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: सुरक्षित सीटों ने बढ़ाई राजग में रार, जदयू की मांग से लोजपा बेचैन, भाजपा परेशान
2 Lok Sabha Election 2019: महाराष्ट्र में चुनावी कार्य से इनकार करने वाले 26 शिक्षकों पर मामला दर्ज
3 राहुल गांधी की चुनौती- 3000 महिलाओं के सामने खड़े होकर सवालों के जवाब क्यों नहीं देते मोदी
ये पढ़ा क्या?
X