ताज़ा खबर
 

चुनावी सीजन में नेता-वोटर के रिश्ते पर आमिर खान का ये वीडियो हो रहा है वायरल

25 साल पहले लिखी गई शरद जोशी की इस कहानी के जरिए आमिर खान भारतीय वोटर और भारतीय नागरिकों की हैसियत लुट चुके मामा की तरह बताते हैं।

Aamir Khan, Aamir Khan Birthday, Aamir Khan News, Aamir Khan latest news, Bollywoodबॉलीवुड एक्टर आमिर खान।

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते का एक वीडियो क्लिप आजकल सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है। इस वीडियो में आमिर खान वोटर और नेता के रिश्तों की कहानी बयां कर रहे हैं। वीडियो के मुताबिक हर पांच साल पर नेता वोटरों से घनिष्ठ संबंध बताकर मेलजोल बढ़ाते हैं लेकिन जैसे ही उसका काम पूरा हो जाता है वो निकल जाता है। आमिर खान इस एपिसोड में बनारस की एक कहानी सुनाते हैं जिसमें एक शख्स बनारस पहुंचता है जिसे स्टेशन पर ही एक लड़का मिल जाता है, मुन्ना। मुन्ना उस शख्स को अपना परिचय देता है कि वो उनका भांजा है। बार-बार कहने पर शख्स भी यकीन कर लेता है कि वो उसका भांजा मुन्ना ही है। दोनों बनारस घूमने लगते हैं। गंगा घाट पर जाकर शख्स डुबकी लगाने की बात करता है तो मुन्ना कहता है, हां-हां क्यों नहीं, कोई बनारस आए और गंगा में डुबकी न लगाए। वो शख्स जैसे ही डुबकी लगाकर ऊपर देखता है तो वहां से मुन्ना गायब। साथ में उनका सारा सामान भी गायब।

25 साल पहले लिखी गई शरद जोशी की इस कहानी के जरिए आमिर खान भारतीय वोटर और भारतीय नागरिकों की हैसियत लुट चुके मामा की तरह बताते हैं। वो कहते हैं कि यही हमारी स्थिति है कि कोई आता है और हमारे चरणों में गिर जाता है। हम प्रजातंत्र रूपी नदी में डुबकी लगाते हैं और देखते हैं कि वो शख्स जो कल तक रिश्तेदार, खैरमखदम बन रहा था, वोट पाने के लिए चरण छू रहा था वो अचानक गायब हो जाता है। वो वोटों की पूरी पेटी लेकर भाग चुका होता है और समस्याओं के घाट पर हम तौलिया लपेटे खड़े रह जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रशांत भूषण ने शेयर की AAP सांसद भगवंत मान की ‘टल्ली’ होने वाली फोटो, शराब पीकर जनसभा में पहुंचने का लगाया आरोप
2 पंजाब में मतदाताओं को ललचाने के लिए रम, व्हिस्‍की कूपन बांट रहे राजनीतिक दल
3 गोवा विधानसभा चुनाव: चर्च ने लोकतंत्र पर खतरे को लेकर चेताया, केंद्र सरकार की नीतियों पर भी निशाना साधा
ये पढ़ा क्या?
X