ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी में शामिल हुईं जयाप्रदा, जानें फिल्मों से राजनीति तक का सफर

जयाप्रदा ने मंगलवार को भाजपा का दामन थाम लिया। बता दें कि जयाप्रदा सपा की ओर से पूर्व सांसद रह चुकी हैं। भाजपा में शामिल होते वक्त भूपेन्द्र यादव और अनिल बलूनी स्टेज पर मौजूद रहे। ऐसे में जानते हैं फिल्मों से राजनीति तक के जयाप्रदा के सफर को।

सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाली जयाप्रदा, फोटो सोर्स- ANI

फिल्म एक्ट्रेस और सपा से पूर्व सांसद जयाप्रदा भाजपा में शामिल हो गई हैं। बता दें कि मंगलवार को जयाप्रदा ने भूपेन्द्र यादव और अनिल बलूनी की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन की। वहीं जानकारी के मुताबिक जयाप्रदा रामपुर से भाजपा की उम्मीदवार होंगी और गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां को चुनौती देंगी।  ऐसे में एक नजर उनके फिल्मी करियर से राजनीति के सफर तक पर।

ललिता रानी है असली नाम: फिल्मों में आने के बाद कई सेलेब्स ने अपने नाम बदले हैं ऐसे ही जयाप्रदा ने भी अपना नाम बदला था। बता दें कि जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है। ललिता का जन्म 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में हुआ था। जया के फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म भूमिकोसम से हुई थी। इस फिल्म के लिए जया को महज 10 रुपए की फीस मिली थी। बता दें कि अपने करियर के पीक पर 22 जून 1986 में जयाप्रदा ने श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली थी। गौरतलब है कि जयाप्रदा नहाटा की दूसरी पत्नी थीं।

National Hindi News Today LIVE: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 

अमर सिंह के साथ जुड़ा था नाम: जयाप्रदा का नाम अमर सिंह के साथ भी जुड़ चुका है। उस वक्त लिंक अप की खबरों पर जयाप्रदा ने कहा था कि मैं अमर सिंह को अपना गॉडफादर मानती हूं हालांकि मैं उन्हें राखी भी बांध दूं तो भी हमारे बारे में बातें बनना बंद नहीं होंगी। इसके साथ ही आजम खान पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा था कि सपा नेता आजम खान ने उन पर तेजाब से हमला कराने की कोशिश की थी।

 

राजनीतिक करियर की शुरुआत: जयाप्रदा ने 1994 में तेलुगू देशम पार्टी ज्वाइन की की थी। इसके बाद जयाप्रदा ने सपा ज्वाइन की और 2004 में रामपुर की सीट से चुनाव लड़ा और जीती भीं। हालांकि कुछ वक्त बाद किन्हीं कारणों की वजह से उन्हें पार्टी से निष्काशित कर दिया गया। इसके बाद जयाप्रदा  मार्च 2014 में राष्ट्रीय लोकदल पार्टी में शामिल हुईं और अब मार्च 2019 में उन्होंने भाजपा का दामन थामा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: गिरिराज नवादा चाहते हैं, पर इलाके के मिजाज की कुछ और ही है कहानी
2 कांग्रेस का पीएम मोदी से सवाल, पूछा- आप न्याय स्कीम के पक्ष में हैं या नहीं?
3 Lok Sabha Election 2019: ‘गांधीनगर: 35 फीसदी आबादी गरीबी रेखा से नीचे, तालाब में बहता है गांव का कचरा’
ये पढ़ा क्या?
X