ताज़ा खबर
 

वीडियो: उत्तराखंड में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मचा बवाल, कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर में की तोड़फोड़

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 15 फरवरी को होंगे।

कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है।

उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये कांग्रेस की पहली सूची के जारी होते ही टिकट पाने से महरूम रह गये नेताओं के समर्थकों ने यहां पार्टी मुख्यालय में जमकर तोड़फोड़ तथा हंगामा किया और मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ नारेबाजी की। पार्टी के 63 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही टिकट न मिलने वाले नेताओं के आक्रोशित समर्थकों ने जबरदस्त हंगामा कर दिया और यहां राजपुर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय ‘राजीव भवन’ में लगे रावत और उपाध्याय के होर्डिंग और पोस्टरों को फाडकर नीचे फेंक दिया ।

नेताओं के समर्थकों का गुस्सा इतने से ही शांत नहीं हुआ और उन्होंने अंदर कमरों से से कुर्सियां निकालकर उन्हें भी तोड़ डाला तथा ‘गलत’ टिकट वितरण के लिये दोनों नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस के आक्रोशित कार्यकर्ताओं में मुख्य रूप से देहरादून जिले की सहसपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार रहे आर्येंद्र शर्मा तथा कैंट क्षेत्र के नवीन बिष्ट के समर्थक रहे जिन्होंने नारेबाजी करते हुए पार्टी द्वारा घोषित सभी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने और उन्हें हराने की घोषणा की ।

हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष उपाध्याय ने इस संबंध में पूछे जाने पर आक्रोशित कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से इंकार करते हुए कहा कि यह उनकी त्वरित प्रतिक्रिया है और हम अपने कार्यकर्ताओं को शांत करने का प्रयास करेंगे। पार्टी ने इस बार उपाध्याय को टिहरी की बजाय सहसपुर से टिकट दिया है जबकि कैंट से सूर्यकांत धस्माना को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है ।

उपाध्याय ने बताया कि आज पार्टी आलाकमान ने 63 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं जबकि बाकी बची सात सीटों पर भी जल्द ही फैसला कर लिया जायेगा । इन सात सीटों में मुख्यत: टिहरी, रायपुर, तथा गदरपुर सीटें शामिल हैं। मुख्यमंत्री हरीश रावत दो सीटों किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे। उम्मीदवारों का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में किया गया। बैठक कल रात हुई थी।

वीडियो - गुलाम नबी आज़ाद ने किया ऐलान- “सपा-कांग्रेस में होगा गठबंधन”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App