scorecardresearch

चुनाव 2022: उत्तराखंड में राजनाथ सिंह पर छाया Pushpa का खुमार, उधर यूपी में ममता ने योगी को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर और नैनीताल के मतदाताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।

Rajnath Singh
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो- @ANI)

देशभर में इन दिनों एक्टर अल्लू अर्जुन और एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना स्टारर मूवी ‘Pushpa’ की दीवानगी जोरों पर है। इस फिल्म के डायलॉग सभी की जुबान पर चढ़े हुए हैं। चुनाव प्रचार में उतरे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी ‘पुष्पा’ का पॉपुलर डायलॉग बोलकर सुर्खियां बटोरने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ‘पुष्पा’ मूवी के एक डायलॉग के साथ जोड़ा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले स्थित गंगोलीहाट में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, “आज कल फिल्म पुष्पा का नाम काफी चर्चा में है और हमारे CM का नाम पुष्कर है, लेकिन यह पुष्कर नाम सुनकर कांग्रेस के लोग समझते हैं कि ये पुष्कर तो फ्लॉवर है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि अपना पुष्कर फ्लॉवर भी है और फायर भी। हमारा पुष्कर ना कभी झुकेगा, ना कभी रूकेगा।”

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा, “उत्तराखंड में कांग्रेस की स्थिति ये है कि वो मुख्यमंत्री घोषित करने की हालत में नहीं हैं, इसलिए उन्होंने किसी नेता की घोषणा नहीं की है। उनके घर में ही आग लगी हुई है।” उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस के संबंध में कहना चाहूंगा कि ना इनकी कोई नीति है, ना इनकी कोई नियत और ना इनका विकास करने में कोई विश्वास है। कांग्रेस ने हमेशा देश और प्रदेश को लूटा है। हम उत्तराखंड को और नहीं झुकने देंगे।”

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर और नैनीताल के मतदाताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “ये चुनाव इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। ये चुनाव अगले 25 साल की बुनियाद को मजबूत करेगा। नींव जितनी मजबूत होती है, उतनी ही मजबूत इमारत भी बनती है।”

पीएम मोदी ने कहा, “इन चुनावों में आपके सामने कुछ अन्य दल भी हैं। कुछ दल ऐसे हैं जिन्होंने बरसों तक उत्तराखंड से दुश्मनी निकाली और कुछ दल ऐसे हैं जो उत्तराखंड को तबाह करने की नीयत से यहां आए हैं। वो लोग आए हैं जिन्होंने कोरोना के कठिन काल में बसें भरकर उत्तराखंडियों को दिल्ली से धकेल दिया था।”

दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कहा, “योगी जी आ जाएगा तो आप लोगों को पूरा खा जाएगा। राजनीति के रूप में, अर्थनीति के रूप में इसको कुछ आता नहीं है।”

पढें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhandassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट