scorecardresearch

उत्तराखंड चुनावः कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची, जानें हरीश रावत को कहां से मिला टिकट

इसके पहले, उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसके मुताबिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ खटीमा से भुवन चंद्र को कापड़ी को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

harish-rawat
उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत (सोर्स- फाइल)

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को रामनगर से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके पहले, कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

देहरादून कैंट से सूर्यकांत धस्माना को कांग्रेस ने टिकट दिया है। ज्वालापुर से बरखा रानी को टिकट दिया गया है और झबरेरा से वीरेंद्र कुमार जाटी को टिकट दिया गया है। खानपुर से सुभाष चौधरी को टिकट दिया गया है। लक्सर से अंतरिक्ष सैनी को टिकट दिया गया है।

हरीश रावत के रामनगर सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच, एक आडियो वायरल हुआ जिसमें कथित रूप से पार्टी का एक स्थानीय नेता रामनगर सीट पर उनके धुर विरोधी रणजीत रावत की दावेदारी को उनसे मजबूत बता रहा है। सामने आए वीडियो में हरीश रावत कथित तौर पर रामनगर से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं जिसके जवाब में नेता कह रहे हैं कि वह रणजीत सिंह रावत के साथ है।

इस ऑडियो में नेता ने कहा, “हम यहां पार्टी को देख रहे हैं। हमारे लिए यहां पार्टी का मतलब रणजीत सिंह रावत हैं । उनके साथ हम पिछले 10 साल से रामनगर में पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।” इस ऑडियो के सामने आने के बाद उत्तराखंड में राजनीति गरमाई हुई है। दरअसल, हरीश रावत के कभी करीबी रहे रणजीत रावत अब उनके विरोधी खेमे में माने जाते हैं। वह कुमांउ की रामनगर सीट से अपनी दावेदारी जता चुके हैं।

वहीं, पूरे मामले पर हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने कहा कि ​चुनाव लड़ने या अन्य विषयों पर आपस में बातचीत और सलाह मशविरा होता रहता है। सुरेंद्र कुमार ने कहा कि इन चर्चाओं को राजनीतिक नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने नेताओं, कार्यकर्ताओं और साथियों से सलाह और विचार विमर्श करने में क्या बुराई है।

पढें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhandassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट