scorecardresearch

बीजेपी नेता ने कहा- नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जेब में है सीएम का नाम

राज्य के बीजेपी चीफ अजय भट्ट बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व महासचिव सरोज पांडे से मुलाकात करेंगे

Prime Minister Narendra Modi, BJP President Amit Shah
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। (PTI File Photo)
उत्तराखंड में सरकार बनाए जाने की प्रक्रिया के मद्देनजर मंगलवार को राज्य के बीजेपी चीफ अजय भट्ट ने दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। अजय भट्ट ने जिन नेताओं से मिलकर राज्य की स्थिति को लेकर चर्चा की उनमें भाजपा के आयोजन सचिव राम लाल, उप आयोजन सचिव शिव प्रकाश और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल थे। केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा महासचिव सरोज पांडे को समीक्षक के रूप में चुना है, जो राज्य में जाकर विधायकों से मिलेगें और नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा करेंगे। बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में भाजपा को बहुमत मिला है। यहां बीजेपी को 70 में से 57 सीटें मिलीं।

रानीखेत में अपनी सीट हारने वाले भट्ट बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और सरोज पांडे से मुलाकात करेंगे। इसके बाद तोमर और पांडे देहरादून जाएंगे और विधायक दल से मुलाकात करेंगे। इसके बाद यह दोनों अपनी रिपोर्ट अमित शाह को सौपेंगे और अमित शाह दिल्ली में उत्तराखंड के नए सीएम का नाम घोषित करेंगे। फिलहाल सीएम पद के लिए सतपाल महाराज, प्रकाश पंत और त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम चर्चा में है, हालांकि पार्टी नेताओं को कहना है कि अभी से अनुमान लगाना व्यर्थ है।

उत्तराखंड के एक भाजपा नेता ने कहा, “सीएम का नाम सिर्फ मोदीजी और अमित शाह की जेब में है।” नेता ने कहा कि सीएम का नाम ऐसा भी हो सकता है जिसका किसी ने कयास ना लगाया हो। नई केबिनेट के पास शपथ ग्रहण करने के लिए 27 मार्च का समय समय है। उत्तराखंड के अधिकारी-वर्ग में फेरबदल किए जाने की चर्चा भी जोरों पर है। कहा जा रहा है कि कुछ वरिष्ठ नौकरशाहों का तबादला किया जा सकता है। एक सीनियर लीडर ने कहा, “कुछ अफसरों की मदद से हरीश रावत भ्रष्ट तंत्र चला रहे थे। उन सभी का तबादला किया जाएगा। हमारी एक नई टीम होगी।”

पढें Uttarakhand Assembly Elections 2017 (Uttarakhandassemblyelections2017 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.