ताज़ा खबर
 

“52 साल तक नागपुर में तिरंगा नहीं फहराया और आज देशभक्ति की बात करते हैं”

राहुल ने कांग्रेस के शासन-काल की कई योजनाएं और अब उनमें आ रही परेशानियां गिनाईं।

Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Speech, Rahul Gandhi Funny, Rahul Gandhi On RSS, Rahul Gandhi Rishkesh, Uttarakhand Elections 2017, India, Jansattaऋषिकेश में रैली को संबोधित करते कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी। (Source: ANI)

उत्‍तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ऋषिकेश में रैली की। आरएसएस और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा ”आजादी के 52 साल बाद तक नागपुर में तिरंगा नहीं फहराया गया। वे (आएसएस) देशभक्ति की बात करते हैं और 52 साल तक राष्‍ट्रध्‍वज को सम्‍मान नहीं दिया।” ऋषिकेश में राहुल ने कहा, ”नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस मुक्‍त भारत चाहता हूं, कांग्रेस को देश से मिटाना चाहता हूं। बात सुनी मैंने तो मैंने सोचा क्‍यों नहीं कि मैं इस कांग्रेस का मतलब, इसको गहराई से समझने की कोशिश करूं। जिस कांग्रेस को ये मिटाना चाहते हैं, ये कांग्रेस है क्‍या, इसके पीछे सोच क्‍या है। मैंने इंटरनेट पर गूगल किया। कांग्रेस की खोज के लिए मैंने गीता पढ़ी, उपनिषद पढ़े। 6-7 महीने से मैं इस खोज में लगा हूं।” राहुल ने कहा, ”कांग्रेस के चिन्‍ह को भी मैंने गूगल में डाला। बहुत अजीब सी बातें निकलीं। हर धर्म में आपको यह हाथ (कांग्रेस का चिन्‍ह) दिखाई देगा। हर धर्म हमें कहता है कि डरो मत। यही कांग्रेस का चुनावी चिन्‍ह है। अब आप देखो, कांग्रेस हिंदुस्‍तान से कहती है कि डरो मत। खड़े हो जाओ, तुम्‍हारे सामने जो भी कठिनाई है, तुम उससे जीत सकते हो। डरो मत।”

राहुल ने रैली में कहा, ”आपने दुनिया के सबसे बड़े सुपरपावर, ब्रिटेन को प्‍यार से कहा कि अब आपका समय हो गया। अब जाइए, तिरंगा लहराएगा। ये काम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया।”

देखिए राहुल गांधी का पूरा भाषण:

Next Stories
1 उत्तराखंड में प्रशांत किशोर को लाने पर भाजपा ने कहा: कांग्रेस को अपने नेताओं पर भरोसा नहीं
2 उत्तराखंड विस चुनाव: प्रदेश में ‘पीके’ को लाने पर भाजपा ने कहा- कांग्रेस को अपने नेताओं पर भरोसा नहीं
3 उत्‍तराखंड कांग्रेस के लिए ‘च्‍यवनप्राश’ हैं प्रशांत किशोर, हरीश रावत ने कहा- बढ़ती उम्र में यह टॉनिक चाहिए
ये पढ़ा क्या?
X