ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 63 उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम हरीश रावत दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव

मुख्यमंत्री हरीश रावत दो सीटों किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Uttarakhand Polls 2017, Uttarakhand Polls news, Uttarakhand Polls multimillionaire candidate, Uttarakhand Polls Criminal Candidate, ADR Reportउत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत। (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने रविवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 63 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। वहां मुख्यमंत्री हरीश रावत दो सीटों किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे। उम्मीदवारों का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में किया गया। बैठक शनिवार रात हुई थी। 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए चुनाव 15 फरवरी को होने वाले हैं।

प्रमुख उम्मीदवारों में राज्य मंत्री इंदिरा हृदयेश भी शामिल हैं जो हलद्वानी से चुनाव लड़ेंगी। सुरेंद्र सिंह नेगी कोटद्वार से चुनाव लड़ेंगे जबकि दिनेश अग्रवाल धर्मपुर से चुनाव लड़ेंगे। मंत्री प्रसाद नैथानी देव प्रयाग से चुनाव लड़ेंगे। हरिश्चंद्र दुर्गपाल लालकुआ से जबकि गोविंद सिंह कुंजवाल जगेश्वर से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे। राज्य में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। जहां कांग्रेस विकास के एजेंडा पर नए सिरे से जनादेश मांग रही है, वहीं भाजपा भी सत्ता में वापसी के लिए विकास के मुद्दे का इस्तेमाल करेगी। मुख्यमंत्री हरीश रावत भी नए सिरे से जनादेश मांग रहे हैं कि नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार ने उनकी सरकार तब तक के लिए बर्खास्त कर दी थी, जब तक कि उसे अदालत ने बहाल नहीं किया था।

कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होते ही, जिन नेताओं को टिकट नहीं मिली, उनके समर्थकों ने देहरादून में पार्टी मुख्यालय में जमकर तोड़फोड़ तथा हंगामा किया और मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ नारेबाजी की। पार्टी के 63 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही टिकट न मिलने वाले नेताओं के आक्रोशित समर्थकों ने जबरदस्त हंगामा कर दिया और यहां राजपुर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय ‘राजीव भवन’ में लगे रावत और उपाध्याय के होर्डिंग और पोस्टरों को फाडकर नीचे फेंक दिया।

नेताओं के समर्थकों का गुस्सा इतने से ही शांत नहीं हुआ और उन्होंने अंदर कमरों से से कुर्सियां निकालकर उन्हें भी तोड़ डाला तथा ‘गलत’ टिकट वितरण के लिये दोनों नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस के आक्रोशित कार्यकर्ताओं में मुख्य रूप से देहरादून जिले की सहसपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार रहे आर्येंद्र शर्मा तथा कैंट क्षेत्र के नवीन बिष्ट के समर्थक रहे जिन्होंने नारेबाजी करते हुए पार्टी द्वारा घोषित सभी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने और उन्हें हराने की घोषणा की ।

Next Stories
1 अमर सिंह बोले- सपा से निकालकर मुझे छुट्टा सांड बना दिया है, जान के पीछे पड़े हैं रामगोपाल यादव
2 वोटर्स में बांटने ले जा रहे ₹83 करोड़ कैश, 7.36 लाख लीटर शराब और 1485 किलो ड्रग्स बरामद
3 वीडियो: उत्तराखंड में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मचा बवाल, कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर में की तोड़फोड़
आज का राशिफल
X