ताज़ा खबर
 

CM योगी ने मनमोहन सिंह पर कसा तंज, कहा- देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का तो जाट, गुर्जर और SC कहां जाएंगे?

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के 2006 के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि यदि देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है तो अनुसूचित जातियों, जाटों और गुर्जरों का क्या होगा?

uttar pradesh, cm yogi, lok sabha election 2019उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के बागपत में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम मनमोहन के साल 2006 के बयान पर तंज कसते हुए कहा यदि देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है तो अनुसूचित जातियों, जाटों और गुर्जरों का क्या होगा? बता दें कि पूर्व पीएम मनमोहन ने राष्ट्रीय विकास परिषद में बोलते हुए कहा था कि समाज के सभी पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्गों विशेषकर मुसलमानों को विकास के लाभ में बराबर की हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए उनका सशक्तिकरण किए जाने की जरूरत है। इसके बाद उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक उन्हीं का है। जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था।

बागपत की रैली में बोले योगी: बुधवार को बागपत में एक चुनावी जनसभा के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर इशारों में तंज कसा। उन्होंने 2006 के बयान को आधार बनाते हुए कहा, “पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। अगर मुसलमानों का पहला अधिकार है, तो अनुसूचित जाति, जाट, गुर्जर और अन्य लोग कहां जाएंगे?”

National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बोले योगी: सीएम योगी ने भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने (हनुमान जी ने) जिस तरह लंका में आग लगाई थी, वैसे ही हमारे जवानों ने भी आतंकियों का सफाया किया है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज सबकी जुबान पर पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम है। योगी ने कहा कि मोदी जब दोबारा पीएम बनेंगे तो फिर भारत को चुनौती देने वाला कोई नहीं होगा।

इस दौरान सीएम योगी ने चीनी मीलों का जिक्र करते हुए कहा कि चौधरी चरण सिंह की भूमि में 30 वर्षों से चीनी मिल की मांग हो रही थी। आरएलडी नेता जयंत चौधरी यहां से जीते लेकिन वो कुछ नहीं कर सके लेकिन बीजेपी के सत्यपाल सिंह के जीतते ही चीनी मिल एक झटके में बन गई।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टिकट देकर बीजेपी नेता को नीतीश ने बनाया अपना, जेडीयू में शामिल करते ही बनाया सीतामढ़ी का उम्मीदवार
2 अलका लांबा का AAP पर आरोप- 4 साल में 3 बार मांगा इस्तीफा, लोगों से पूछा- बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस ज्वॉइन कर लूं?
3 VIDEO: अजित सिंह का पीएम मोदी पर हमला, कहा- इसके मां-बाप ने कुछ नहीं सिखाया, बिना तलाक बोले पत्नी को छोड़ दिया