ताज़ा खबर
 

शिवपाल की पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन तय, प्रियंका की पीसी में हो सकता है ऐलान

उत्तर प्रदेश में शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठबंधन कांग्रेस से हो सकता है। प्रियंका गांधी की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसकी औपचारिक घोषणा किए जाने की बात कही जा रही है।

Author February 14, 2019 11:17 AM
शिवपाल यादव और प्रियंका गांधी फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश (यूपी) में सियासी हलचल बढ़ गई है। कांग्रेस पार्टी द्वारा पूर्वी यूपी की कमान सौंपने के बाद प्रियंका गांधी अपने चार दिवसीय यूपी दौरे पर हैं। इस दौरान कयास लगाए जा रहे है कि शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन हो सकता है। शिवपाल जल्द ही प्रियंका से गठबंधन के मुद्दे पर मुलाकात कर सकते है। गौरतलब है कि हाल ही में शिवपाल ने कहा था कि अगर कांग्रेस गठबंधन के लिए उनसे बात करेगी, तो वह इसके लिए तैयार हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी की प्रेस कांफ्रेंस में इस गठबंधन का ऐलान हो सकता है।

दरअसल, प्रियंका गांधी अपने चार दिनों के यूपी दौरे के दौरान लगातार प्रदेशभर के कांग्रेस नेताओं के साथ 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा कर रही हैं। इस दौरान मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव और प्रियंका गांधी के बीच फोन पर बात हुई है, जिसमें दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का मसौदा तय हो गया है। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल बहुत जल्द प्रियंका से मिलने कांग्रेस कार्यालय जा सकते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि अभी दोनों ही पार्टियों की तरफ से नहीं हुई है।

कांग्रेस से गठबंधन के लिए तैयार- बता दें कि हाल ही में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही उनकी पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन हो सकता है। शिवपाल ने कहा था- अभी कांग्रेस से कोई बात नहीं हुई है, लेकिन वह एक सेकुलर पार्टी है और बीजेपी को हराने के लिए अगर हमारा सहयोग मांगती है तो मैं बिल्कुल तैयार हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के समर्थन के बिना कोई भी गठबंधन यूपी में बीजेपी को नहीं हरा सकता है।

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस और महान दल के बीच गठबंधन हो गया है। महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने गठबंधन की पेशकश की थी जिसके बाद प्रियंका ने इसे स्वीकारते हुए कहा कि वह मौर्य का स्वागत करती हैं और कहा कि हम अगला लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App