ताज़ा खबर
 

राजनाथ सिंह ने कहा- जो पानी से तेल निकाल दे, वही नितिन गडकरी है

गृह मंत्री ने केंद्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री गडकरी से आग्रह किया कि वह गुजरात की तरह गोमती में ‘सी—प्लेन सेवा’ और ‘फ्लाइंग बस सेवा’ शुरू करें। गडकरी ने इस पर सहमति जताई।

Rajnath Singh, Home Minister, Nitin Gadkari, Union Minister, BJP, Oil, Water, Fund, Money, Development, Highway, Roads, Lucknow, Luck-Now, Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, Keshav Prasad Maurya, State News, Hindi Newsलखनऊ में गुरुवार को विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के बाद केंद्रीय नितिन गडकरी का सम्मान करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह। (फोटोः पीटीआई)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जो पानी से तेल निकाल दे, वही नितिन गडकरी है। गुरुवार (सात मार्च, 2019) को वह मंत्रिमंडल के सहयोगी नितिन गडकरी के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थे। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने वहां एक लाख 10 हजार 154 करोड़ रुपये से ज्यादा की करीब 80 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। लखनऊ से सांसद राजनाथ, गडकरी की तारीफ में बोले, “इस विकास का कार्य का श्रेय गडकरी को जाता है। वह दृढ़ हैं। वह जो कहते हैं, कर दिखाते हैं। जो पानी से तेल निकाल दे, वह नितिन गडकरी है। जो बिना फंड के काम करा दे, वह नितिन गडकरी है।” सिंह के यह बयान देते ही कार्यक्रमस्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा था।

बकौल गृह मंत्री, “इस ऐतिहासिक मौके पर लखनऊ पूरे यूपी के लिए ‘लक—नाऊ’ बन गया है। दिवंगत पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी चाहते थे कि लखनऊ एक विश्वस्तरीय शहर बने। आज जो भी किया जा रहा है, वह उनके सपनों को पूरा करेगा। यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।” गडकरी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकारों के दौरान भूमि अधिग्रहण को लेकर दिक्कतें होती थीं। पहले पता नहीं चलता था कि सड़क पर गड्ढे हैं, या गड्ढों में सड़क।

गडकरी ने आगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार को अर्ध-कुंभ का सफल आयोजन कराने के लिए बधाई दी। उन्होंने आगे कहा, देश भर में विकास संबंधी प्रोजेक्ट्स का असली श्रेय उन मतदाताओं को जाता है, जिन्होंने साल 2014 में बीजेपी को वोट दिया।

वह आगे बोले- पिछले साढ़े चार साल के दौरान उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई दोगुनी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि विमान सेवाओं की तरह देश के जलमार्गों के लिए भी यातायात नियंत्रण प्रणाली लागू की जाएगी। गडकरी ने कहा कि गंगा की सफाई का 30 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

गृह मंत्री ने इससे पहले बुधवार को सीआरपीएफ और अन्य केंद्रीय पुलिस बल से संबंधित 28 प्रमुख प्रोजेक्ट्स को लॉन्च किया। ये प्रोजेक्ट्स 17 राज्यों में फैले हैं, जबकि इन पर तकरीबन 1900 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Next Stories
1 2019 Lok Sabha Election: पीएम मोदी के लिए फिर तैयार की जा रही खास कुर्सी, BJP इसे मानती है शुभ
2 कांग्रेस का केजरीवाल पर हमला, कहा- अगर हम BJP के साथ तो AAP क्यों थी गठबंधन के लिए बेताब?
3 पुराने मुख्‍यालय में बीजेपी का वॉर-रूम तैयार, बड़ी स्‍क्रीन्‍स पर हर राज्‍य का लेटेस्‍ट डेटा
ये पढ़ा क्या?
X