ताज़ा खबर
 

कुंभ मेले में बोले संत- 2019 में मंदिर नहीं तो मोदी भी नहीं

कुंभ मेला 15 जनवरी से चार मार्च 2019 तक चलेगा। मेले में शामिल होने के लिए देश भर से अखाड़ों के संतों का आना शुरू हो गया है।

Author Updated: December 30, 2018 7:39 PM
राम मंदिर पर विश्व हिंदू परिषद ने दिया बड़ा बयान। (फाइल फोटोः पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने वाले कुंभ मेले का हिस्सा बनने आ रहे साधु-संत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खासा नाराज नजर आए हैं। लोकसभा चुनाव से कुछ महीनों पहले राम मंदिर के मसले पर उन्होंने चेताया है कि अगर 2019 में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो मोदी की सरकार भी नहीं बनेगी। बता दें कि कुंभ मेला 15 जनवरी से चार मार्च 2019 तक चलेगा। मेले में शामिल होने के लिए देश भर से अखाड़ों के साधु-संतों का आना शुरू हो गया है।

एक टीवी चैनल से बातचीत में संतों ने साफ किया, “मंदिर नहीं तो 2019 में मोदी भी नहीं।” वहीं, मेले के बीच विश्व हिंदू परिषद (विहिप) धर्म संसद का आयोजन करा सकता है। वैसे इस बारे में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा, “धर्म संसद कराने का अधिकार केवल चार पीठों के शरंकराचार्य के पास है। यह कोई राजनीतिक दल या संगठन नहीं करा सकता है।”

महंत के मुताबिक, नरेंद्र मोदी और बीजेपी को विकास के मुद्दे पर वोट नहीं मिला है। गोधरा केस के बाद मोदी का हिंदूवादी चेहरा सामने आया। लोगों ने सोचा कि केंद्र में मोदी और सूबे में योगी रहेंगे, तो मंदिर बन जाएगा, पर वोट उन्हें राम मंदिर के नाम पर मिलेगा। अगर राम मंदिर नहीं बनेगा तो उनके लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

उन्होंने आगे दावा किया कि अगर विकास के नाम पर मोदी और बीजेपी को वोट मिलते, तो फिर यूपी के मुख्यमंत्री की गद्दी पर कोई और बैठा होगा। मंदिर के मुद्दे पर सरकार का रुख सकारात्मक नहीं दिख रहा, लिहाजा उन्हें 2019 में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। कारण- सरकार लोगों की उम्मीदें (मंदिर बनाने की) पूरी न कर सकी।

उधर, निरंजनी अखाड़ा के मुखिया महंत केशव पुरी ने टीवी चैनल को बताया कि मंदिर मुद्दे को लेकर साधु-संतों ने बीजेपी का साथ दिया था। उन्होंने सोचा था कि यह मसला सुलझ जाएगा, पर साढ़े चार साल हो चुके हैं। अगर राम मंदिर बनेगा, तभी यह सरकार टिकेगी। वरना लोगों का इससे यकीन उठ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हमारी 400 फाइलें देख लिए, अपनी चार फाइल तो दिखा दीजिए- पीएम मोदी पर केजरीवाल का तंज
2 एमपी: मंत्रीजी के जोरदार स्‍वागत के दौरान ढह गया स्‍टेज, देखें वीडियो
3 उपेंद्र कुशवाहा को करारा झटका- पार्टी उपाध्यक्ष जदयू में शामिल, खिलाफ उतारने की तैयारी