ताज़ा खबर
 

यूपी: अखिलेश के मंत्री ने चुनाव हारने के बाद खाली किया सरकारी घर, लगाया ‘मोदी मैजिक’ ताला

अखिलेश सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा ने लखनऊ मध्य सीट से चुनाव लड़ा था।

रविदास मेहरोत्रा ने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। ( Photo Source: ANI)

लखनऊ विधानसभा चुनाव में हार का सामने करने वाले विधायक अपने सरकारी आवास खाली करने में लगे हुए हैं। अखिलेश सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा ने भी शुक्रवार को अपना सरकारी घर खाली कर दिया। लेकिन रोचक बात यह है कि इन्होंने सरकारी आवास खाली करने के बाद उसके दरवाजे पर ‘मोदी मैजिक’ ताला लगाया है। इस ताले पर ‘मोदी मैजिक’ नाम की मुहर लगी हुई है। बता दें, रविदास मेहरोत्रा अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

रविदास मेहरोत्रा ने लखनऊ मध्य सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वे चुनाव हार गए। इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बृजेश पाठक ने जीत हासिल की है। रविदास दूसरे नंबर पर रहे। बृजेश पाठक को 78400 वोट मिले हैं, वहीं रविदास मेहरोत्रा को 73306 वोट मिले। तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार राजीव श्रीवास्तव रहे, जिन्हें 24313 वोट मिले हैं। इस सीट से 17 उम्मीदवार चुनाव में खड़े हुए थे।

बता दें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन पर भारतीय जनता पार्टी भारी पड़ी है। भारतीय जनता पार्टी को यूपी में प्रचंड बहुमत मिला है। भाजपा को यूपी चुनाव में 312 सीटें मिली हैं। अगर भाजपा के सहयोगी दलों की सीटें मिला दी जाएं तो कुल संख्या 325 हो जाती है। वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को कुल 54 सीटें मिली हैं, इसमें से 47 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा किया है और 7 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। वहीं मायावती की बहुजन समाज पार्टी को केवल 19 सीटें मिली हैं। चुनाव में हार मिलने के बाद मायावती ने आरोप लगाया था कि यूपी में ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई है, लेकिन चुनाव आयोग ने उनके आरोपों का खंडन किया है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है। यहां 70 सीटों में से भाजपा ने 57 सीटों पर कब्जा किया है, वहीं कांग्रेस केवल 11 सीटों पर जीत हासिल कर पाई। हालांकि, अभी भाजपा ने यूपी की तरह उत्तराखंड में भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। लेकिन सूत्रों के कहना है कि पार्टी जल्द ही मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा कर देगी।

यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से संबंधित सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

वीडियो- विधानसभा चुनाव 2017: पांचों राज्यों के नतीजे आने के बाद किसने क्या कहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App