ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh Lok Sabha Election Results 2019: योगी मंत्रिमंडल के 4 कैबिनेट मंत्रियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

Uttar Pradesh Lok Sabha Election Results 2019, Constituency-wise Result, Party Wise Result: उप्र के चार कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल, रीता बहुगुणा जोशी, सत्यदेव पचौरी और मुकुट बिहारी ने लोकसभा चुनाव लड़ा था।

Author लखनऊ | May 24, 2019 12:40 AM
Uttar Pradesh Lok Sabha Election Results 2019: योगी कैबिनेट के मंत्रियों को बीजेपी नेतृत्व ने दिया था मौका । फोटो:PTI

Uttar Pradesh Lok Sabha Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ योगी सरकार के मंत्रिमंडल से चुनावी मैदान में उतारे गये चार कैबिनेट मंत्रियों में से तीन मंत्री मतों की गणना में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से आगे जबकि एक मंत्री पीछे चल रहे हैं ।

उप्र के चार कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल, रीता बहुगुणा जोशी, सत्यदेव पचौरी और मुकुट बिहारी ने लोकसभा चुनाव लड़ा था। आगरा संसदीय सीट से बघेल अभी तक की मतगणना में बसपा के उम्मीदवार मनोज कुमार सोनी से करीब 18 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

Loksabha Election 2019 Results live updates: See constituency wise winners list 

उप्र के खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी कानपुर सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल से करीब 50 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं । प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के राजेंद्र पटेल से करीब सत्तर हजार वोटों से आगे चल रही हैं । लेकिन उप्र के एक और कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा आंबेडकर नगर सीट से बसपा के रितेश पांडेय से करीब 80 हजार वोटों से पीछे चल रहे है ।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से करीब 2688 मतों से पीछे चल रहे हैं। हालांकि केरल की वायनाड सीट पर राहुल गांधी एक लाख मतों से बढ़त बनाये हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X