ताज़ा खबर
 

योगी आदित्‍य नाथ ने बीजेपी नेताओं से कहा- किसी तरह के ठेके ना लें, मौज मस्‍ती के लिए समय नहीं

सीएम योगी आदित्‍य नाथ ने कहा कि अगले दो महीने में साफ हो जाएगा कि एक राज्य सरकार कैसे काम करती है।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आदित्‍य नाथ ने लोगों से यूपी की नकारात्‍मक छवि को तोड़ने में मदद करने को भी कहा।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आदित्‍य नाथ ने रविवार (26 मार्च) को भाजपा के सभी नेताओं से कहा कि वे किसी तरह का ठेके का काम ना लें। इसके बजाय वे इन कामों के प्रभावी तरीके से पूरे होने पर नजर रखें। उन्‍होंने कहा कि भाजपा को हाल के विधानसभा चुनावों में मिली अभूतपूर्व जीत से पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारियां बढ़ गई हैं। योगी ने कहा, ”पार्टी का कोई नेता या जनप्रतिनिधि कोई भी ठेकेदारी का काम ना लें। इसके बजाय उन्‍हें निरीक्षण करना चाहिए। और, यदि उन्‍हें किसी तरह की असंगति होती है तो वे मुझे सूचना दे सकते हैं ताकि दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके।”

गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन भाजपा के क्षेत्रीय दफ्तर में लोगों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, ”जीत के बाद कुछ अहम काम किए जाने हैं। राज्‍य के लोगों ने हममें विश्‍वास जताया है और जिम्‍मेदारी हम पर हैं कि हमारे कार्यों से हम उन उम्‍मीदों पर खरे उतरें।” आदित्‍य नाथ ने मंत्रीमंडल के साथियों के भी जिम्‍मेदारी की भावना पर जोर दिया। कार्यक्रम में मौजूद कुछ मंत्रियों की ओर से इशारा करते हुए उन्‍होंने कहा, ”मैं मुख्‍यमंत्री हूं। शाही जी (सूर्य प्रताप) कैबिनेट मंत्री हैं। लेकिन सीएम या कैबिनेट मंत्री का पद ताकत दिखाने के लिए नहीं है। वास्‍तव में यह एक व्‍यक्ति की जनता के प्रति, जिसने आपको शानदार बहुमत के साथ चुना है, जिम्‍मेदारी और जवाबदेही को दर्शाता है।” यूपी के मुख्‍यमंत्री ने पार्टी से 2019 के लोकसभा चुनावों में जुट जाने को कहा।

उन्‍होंने कहा, ”अगले दो साल में आपको बिना थके काम करना है, फिर चाहे धूप हो, बारिश हो या सर्दी हो। केंद्र की कल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिले इस पर काम किया जाए।” उन्‍होंने कहा कि जो लोग 18-20 घंटे तक काम कर सकते हैं वे उनसे जुड़ सकते हैं, बाकी बचे लोग जा सकते हैं। मौज मस्‍ती के लिए कोई समय नहीं है। योगी ने लोगों से यूपी की नकारात्‍मक छवि को तोड़ने में मदद करने को भी कहा। सीएम ने कहा कि अगले दो महीने में साफ हो जाएगा कि एक राज्य सरकार कैसे काम करती है। कचरा साफ करने का मौका मिला है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ी 10 बातें

योगी के CM बनते ही एक्शन में आया एंटी रोमियो स्कवैड; लेकिन कई जगह हुआ कानून का उल्लंघन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.