ताज़ा खबर
 

वाराणसी LIVE: राहुल, अखिलेश और डिंपल ने किया काशी विश्वनाथ के दर्शन, बोले- मोदी से बदला लेने के लिए गंगा मैया तैयार

वाराणसी में 8 फरवरी को मतदान के आखिरी चरण में वोटिंग होनी है। वाराणसी की 5 विधानसभा सीटों में से 2 पर सपा का कब्जा है जबकि 3 सीटें बीजेपी के खाते में हैं।

एक रोड शो में राहुल गांधी, अखिलेश यादव और डिंपल यादव साथ में। (Photo Source: Twitter/Congress)

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद सपा और कांग्रेस का संयुक्त रोड शो का आयोजन किया गया। कांग्रेस-सपा के इस रोड शो में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मौजूद रहे। सीएम अखिलेश य़ादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने भी रोड शो ज्वाइन किया। राहुल गांधी, अखिलेश और डिंपल यादव ने काशी विश्वनाथ पहुंचकर दर्शऩ किए। इनके अलावा सपा और कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद है। वहीं, शक्ति प्रदर्शन की इस दौड़ में सपा प्रमुख और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी वाराणसी में चुनावी सभा को संबोधित किया। वाराणसी में आज राजनीतिक दलों के लिए शक्ति प्रदर्शन का दिन है। वाराणसी में 8 फरवरी को मतदान के आखिरी चरण में वोटिंग होनी है। वाराणसी की 5 विधानसभा सीटों में से 2 पर सपा का कब्जा है जबकि 3 सीटें बीजेपी के खाते में हैं। आखिरी चरण में वाराणसी समेत 40 सीटों पर चुनाव होने हैं। इसको लेकर सभी बड़े दलों और नेताओं की नजरें इन सीटों पर लग गई है।

लाइव अपडेट्स- 

6:08 pm: यूपी के सीएम अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद रहे। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि गंगा मैया मोदी से बदला लेने के लिए तैयार हैं।

4: 45 pm: अखिलेश यादव और राहुल गांधी के ज्वाइंट रोड शो में पहुंची डिंपल यादव। लोगों का हाथ हिलाकर किया अभिवादन।

3: 42 pm: मायावती ने कहा कि जब BSP 1989 में OBC के आरक्षण के लिए संघर्ष कर रही थी, तब BJPवाले उसके विरोध में पूरे देश का माहौल ख़राब कर रहे थे।

3: 38 pm: प्रदेश की जनता हाथी पर झमाझम वोट डालकर यूपी की बेटी को ही अपना आशीर्वाद देगी। दलित ऊना कांड कोई नहीं भूल सकता, दलितों की पीठ पर पड़ रहे कोडे मेरी पीठ पर पड़ रहे थे।

3: 25 pm: मायावती बोलीं- लव जिहाद गौ रक्षा आंतक आदि के नाम पर मुस्लिम समाज के लोगो शक से देखा जाता है।

3:12 pm: मायावती ने कहा कि वाराणसी में हुए भाजपा और सपा-कांग्रेस के रोड शो में आई हुई भीड़ में ज्यादातर लोग बाहर के दिखाई दे रहे थे।

3:11 pm: बीजेपी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि उन लोगों ने अभी तक गंगा मां की सफाई नहीं की है। गंगा मां के साथ जनता भी इस बार देगी सजा।

3:03 pm: अंदरुनी कलह की वजह से होगी समाजवादी पार्टी की हार। सपा ने सिर्फ विज्ञापन पर पैसे खर्च किए हैं, कोई विकास नहीं किया है।

2:30 pm: अखिलेश यादव और राहुल गांधी का वाराणसी में रोड शो जारी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App