ताज़ा खबर
 

वाराणसी: काशी विश्‍वनाथ के बाद पीएम मोदी ने की काल भैरव की पूजा, 3 साल में पहली बार दर्शन को आए

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू हो गया है। यह रोड शो 3 घंटे से ज्यादा चलेगा। उनके रोड में समर्थकों की भारी भीड़ है। इस दौरान समर्थकों ने नारे लगाए- "हर हर मोदी, घर घर मोदी"।

Author वाराणसी। | March 4, 2017 2:34 PM
पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो तीन घंटे तक चला। (Photo Source: BJP/Twitter)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के तहत पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी में रोड शो कर काशी विश्‍वनाथ और काल भैरव के दर्शन किए। इसी के साथ पीएम मोदी का रोड शो खत्म हो गया। अब वह जौनपुर में आयोजित रैली के लिए रवाना होंगे। काशी विश्वनाथ के बाद पीएम मोदी का काफिला काल भैरव मंदिर पहुंचा। काशी विश्वनाथ में उन्‍होंने दर्शन करने के बाद पूजा की और जलाभिषेक किया। उनके साथ कई भाजपा नेता भी मौजूद रहे। मोदी का रोड शो करीब 3 घंटे तक चला। उनके रोड में समर्थकों की भारी भीड़ है। इस दौरान समर्थकों ने नारे लगाए- “हर हर मोदी, घर घर मोदी”। भीड़ को देखकर कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या पीएम मोदी इस भीड़ को वोट में बदलने में कामयाब रहेंगे। सातवें और आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान होना है। आखिरी चरण में वाराणसी समेत 40 सीटों पर चुनाव होने हैं। इसके लिए वह तीन दिन में चार सभाएं करेंगे। मोदी तीन साल में पहली बार काल भैरव मंदिर में भी प्रार्थना करेंगे। शनिवार को पीएम मोदी की जौनपुर में भी रैली है।

पीेएम नरेंद्र मोदी के रोड शो का लाइव वीडियो:

लाइव अपडेट्स-

01: 50 pm: काल भैरव मंदिर पहुंचा पीएम मोदी का रोड शो। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार (करीब 3 साल में पहली बार) दर्शन करेंगे। काल भैरव के दर्शन के बिना काशी की यात्रा अधूरी मानी जाती है।

01:35 pm: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा और जलाभिषेक किया। दर्शन के बाद चौक पर रोड शो में मोदी को दिखाए गए समाजवादी पार्टी के झंडे।

01:23 pm: पीएम मोदी का रो़ड शो ढाई घंटे से जारी। जल्द पहुंचेगा काशी विश्वनाथ मंदिर।

12:10 pm: अस्सी घाट से गुजर रहा है पीएम नरेंद्र मोदी का रोड थो। दोपहर को 2.15 बजे वाराणसी से जौनपुर के लिए रवाना होंगे। जौनपुर में होनी मोदी का रैली।

11: 35 am: पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में भारी भीड़। पीएम के स्वागत में बड़ी संख्या में मुस्लिमों भी पहुंचे। मोदी-मोदी के नारे लगाती समर्थकों की भीड़।

11:15 am: पीएम मोदी का काफिला रविदास गेट पहुंचा। कुछ देर में काशी विश्ननाथ मंदिर पहुंचेगा। अस्सी घाट की ओर पीएम मोदी का काफिला बढ़ रहा है।

10: 55 am: पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो कार्यक्रम शुरू हो गया है। पीएम खुली गाड़ी में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो में भारी भीड़ जुटी है। पीएम के रोड शो से गदगद समर्थक “हर हर मोदी, घर घर मोदी” के नारे लगा रहे हैं। थोड़ी देर में काशी विश्वनाथ और काल भैरव के करेंगे दर्शन।

10:35am: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंडित मदन मोहन मालवीय के स्टैच्यू का माल्यार्पण किया। मदनमोहन मालवीय एक महान राजनेता और शिक्षाविद थे। उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना की और स्वतंत्रता आन्दोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

10:11 am: पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो के लिए बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी पहुंचे। तीन साल में पहली बार करेंगे काल भैरव के दर्शन। काल भैरव को वाराणसी का कोतवाल माना जाता है।

वाराणसी संसदीय सीट के अंदर 5 विधानसभा सीटें आती हैं। वर्तमान में इनमें से तीन बीजेपी के कब्जे में और दो समाजवादी पार्टी के कब्जे में है। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 4 सीटों पर और उसकी सहयोगी अपना दल एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

 

 

वीडियो: राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश में फल ही बदल गए पीएम नरेंद्र मोदी, अनानास की जगह नारियल का कर बैठे जिक्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App