ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट, अखिलेश मुबारकपुर से तो अपर्णा लखनऊ कैंट से लड़ेंगी चुनाव

लखनऊ में अपर्णा का सामना कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी से होगा।

Author January 23, 2017 8:38 PM
सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के दूसरे नंबर के बेटे प्रतीक और उनकी पत्‍नी अपर्णा। एक्‍सप्रेस फाइल फोटो-विशाल श्रीवास्‍तव

समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की चौथी लिस्‍ट जारी कर दी है। सपा की चौथी लिस्‍ट में 37 प्रत्‍याशियों के नाम हैं। इस लिस्‍ट में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव का भी नाम है। वे मुबारकपुर से चुनाव लड़ेंगे।  मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्‍नी अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट से उम्‍मीदवार बनाया गया है, जहां उनका सामना कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी से होगा।

इससे पहले, रविवार को सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की औपचारिक घोषणा के बाद अपनी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में 77 नाम जारी किए थे। पहली लिस्ट में 191 और दूसरी लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया था। पहली बार जारी की गई लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने आठ ऐसी सीटों से भी अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, जहां कांग्रेस का कब्जा है। हालांकि, समाजवादी पार्टी ने कहा था कि अगर कांग्रेस के साथ गठबंधन होता है तो कांग्रेस की कब्जे वाली सीटों से वह अपने उम्मीदवारों का नाम वापस ले लेगी।

सपा 300 और कांग्रेस बाकी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App