ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट, अखिलेश मुबारकपुर से तो अपर्णा लखनऊ कैंट से लड़ेंगी चुनाव

लखनऊ में अपर्णा का सामना कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी से होगा।

Aparna yadav, Prateek yadav, Mulayam Singh Yadav, SP, amir khan, samajwadi party, sp leader, akhilesh yadav, Aparna yadav, Mulayam younger bahu, अपर्णा यादव, मुलायम सिंह यादव, यादव परिवार, मुलायम की छोटी बहू, अखिलेश यादव, प्रतीक यादवसपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के दूसरे नंबर के बेटे प्रतीक और उनकी पत्‍नी अपर्णा। एक्‍सप्रेस फाइल फोटो-विशाल श्रीवास्‍तव

समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की चौथी लिस्‍ट जारी कर दी है। सपा की चौथी लिस्‍ट में 37 प्रत्‍याशियों के नाम हैं। इस लिस्‍ट में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव का भी नाम है। वे मुबारकपुर से चुनाव लड़ेंगे।  मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्‍नी अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट से उम्‍मीदवार बनाया गया है, जहां उनका सामना कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी से होगा।

इससे पहले, रविवार को सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की औपचारिक घोषणा के बाद अपनी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में 77 नाम जारी किए थे। पहली लिस्ट में 191 और दूसरी लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया था। पहली बार जारी की गई लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने आठ ऐसी सीटों से भी अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, जहां कांग्रेस का कब्जा है। हालांकि, समाजवादी पार्टी ने कहा था कि अगर कांग्रेस के साथ गठबंधन होता है तो कांग्रेस की कब्जे वाली सीटों से वह अपने उम्मीदवारों का नाम वापस ले लेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सपा-कांग्रेस गठबंधन पर बीजेपी का निशाना- देश पर एकछत्र राज करने वाली पार्टी आज कटोरा लेकर घूम रही है
2 नाराज मुलायम प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में नहीं आए, कुर्सी पड़ी रही खाली, रात में अखिलेश ने घर जाकर मैनिफेस्‍टो के साथ खिंचवाई फोटो
3 जानिए प्रियंका गांधी ने अखिलेश से बातचीत के लिए RAS के इस अफसर को क्यों बनाया था अपना दूत