ताज़ा खबर
 

वायरल वीडियो में दावा: अधिकारी अपने हाथ से डलवाता था महिलाओं का वोट, जबरदस्ती करवाई कमल पर वोटिंग

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव 2017 में ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ की खबरें इन दिनों जोरों पर हैं। ऐसे में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला ऐसे ही आरोप लगा रही है।

महिला का आरोप है कि यूपी चुनाव में गलत तरीके से वोटिंग हुई।

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव 2017 में ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ की खबरें इन दिनों जोरों पर हैं। ऐसे में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला ऐसे ही आरोप लगा रही है। उसका कहना है कि चुनाव में वोट डलवाने के लिए जो इलेक्शन कर्मचारी बैठे हुए थे वे ही गड़बड़ी को अंजाम दे रहे थे। यह वीडियो India Against BJP नाम के यू ट्यूब पेज से अपलोड की गई है। वीडियो को अबतक छह लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो का नाम ‘यूपी में ईवीएम गड़बड़ी का सबूत’ रखा गया है।

वीडियो में यह बोल रही है महिला: ‘इलेक्शन अधिकारी और ईवीएम पर जो बंदा बैठा हुआ है वह अपने हाथ से बटन दबा रहा है, महिलाएं जाती हैं तो वह कहता है कि मशीन काम ही नहीं कर रही, लेकिन वह उसको ऑन ही नहीं करता है, जबरदस्ती वोटिंग हो रही है, ये लोग कमल को वोट डलवा रहे हैं, ये सारी राजनीति यहां पर जाटों ने की हुई है, 100 मीटर की दूरी पर कोई खड़ा नहीं होना चाहिए, लेकिन ये लोग वहां चाय-पानी सबकुछ करवा रहे हैं, पुलिसवाले भी मिले हुए हैं।’

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback

इसके बाद जब महिला से पूछा गया कि वह किसको वोट डालना चाहती हैं, तो महिला ने कहा कि वह मायावती की समर्थक हैं और उनकी पार्टी के हाजी नाम के किसी उम्मीदवार को वोट डालना चाहती हैं।

देखिए महिला का वीडियो

बता दें, कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 312 सीटें जीती थीं। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीम नेता मायावती ने बीजेपी पर ईवीएम के साथ गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए फिर से चुनाव करवाने के लिए कहा था। मायवती की इस बात का समाजवादी पार्टी के प्रमुख और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी समर्थन किया था। लालू प्रसाद यादव ने भी मायावती का समर्थन किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर पक्ष और विपक्ष में कई दलीलें दी जाने लगी थीं।

ईवीएम विवाद पर सोशल मीडिया में हो रही बातों के कुछ उदाहरण –

इसको लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा था। उसमें वह दावा कर रहे थे ईवीएम में गड़बड़ियां हो सकती हैं।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App