ताज़ा खबर
 

मेरठ: पीएम नरेंंद्र मोदी बोले- यूपी को सपा-कांग्रेस-अखिलेश-माया (SCAM) से मुक्ति चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ में रैली कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के मेरठ में रैली में सपा, कांग्रेस और बसपा पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने इन तीनों पार्टियों को घोटालेबाज बताया। मोदी ने कहा कि यूपी को SCAM से मुक्ति चाहिए। उन्होंने आगे कहा, S मतलब समाजवादी पार्टी, C मतलब कांग्रेस, A मतलब अखिलेश यादव और M मतलब मायावती। जब तक उत्तर की जनता उत्तर प्रदेश में से SCAM को खत्म नहीं कर देती तब तक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो सकता। आप तय करें की आपको SCAM चाहिए या विकास। मोदी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि चाहे जितने गठबंधन हो जाए इन्‍हें कोई बचा नहीं सकता। उत्तर प्रदेश की सरकार को गाली देने वाले कांग्रेस के लोग, रातों रात ऐसा क्या हो गया कि उन्हीं के गले लग गए?

मोदी ने रैली की शुरुआत में मेरठ का जिक्र करते हुए कहा कि वहीं से 1857 का विद्रोह शुरू हुआ था। इसके बाद मोदी ने कहा कि पहले वहां के लोग अंग्रेजों से लड़े और अब लड़ाई गरीबी से है। मोदी ने कहा, ‘उस समय अंग्रेजों से मुक्ति की लड़ाई थी, इस समय गरीबी से मुक्ति की लड़ाई है।’ मोदी ने कहा कि मेरठ के युवाओं में बहुत कुछ करने का साहस है लेकिन राज्य सरकार उनको पीछे कर रही है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली से लाभ पहुंचाना चाहते हैं वह लखनऊ में रुक जाएगा। मेरठ में हुए एक मर्डर का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘मेरठ का हाल क्या है ? कोई सामान्य नागरिक शाम को जिंदा घर लौटेगा इसकी गारंटी नहीं है?’

मोदी ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा, ”2.5 वर्ष हो गए हैं मैंने कोई एक ऐसा काम नहीं किया है जिससे देश को कोई नुकसान हुआ हो। देश में पहली बार ऐसी सरकार आयी है जो फौजियों के लिए जीना मरना जानती है। अगर फैसले मज़बूत होंगे तो देश की सेना पराक्रम दिखा सकती है ये हमने सर्जिकल स्ट्राइक में देखा है।”

अखिलेश यादव वाली सपा सरकार पर निशाना साधते हुए पीए मने कहा, ”जब तक आप उत्तर प्रदेश की सरकार को घर नहीं भेजते तब तक मैं दिल्ली से आपके लिए जो भेजता हूँ वह आपके पास नहीं पहुंच सकता। उत्तर प्रदेश की सपा सरकार बीमारों और उनकी बीमारी को भी वोट बैंक की तराजू से तोलती आ रही है। दो महीने पहले जिनको उन्होंने खनन माफिया कहा उनको सपा को टिकेट क्यों देनी पड़ी, इनके इरादे नेक नहीं है। उत्तर प्रदेश की सपा सरकार उत्तर प्रदेश के विकास में रूकावट है। भारत सरकार ने सफाई अभियान के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 950 करोड़ रुपये दिए और ये 40 करोड़ भी खर्च नहीं कर पाए।”

मोदी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस नोटबंदी का शुरू से विरोध करती रही है। कर्नाटक में उसकी सरकार के एक मंत्री के घर से 150 करोड़ रुपये बरामद किए गए। लेकिन उन्‍हें मंत्री पद से हटाया नहीं गया। यह दर्शाता है कि भ्रष्‍टाचार को लेकर उनकी मानसिकता कैसी है। मायावती पर परोक्ष हमला करते हुए मोदी बोले, ”टिकटें बेच-बेच कर कुछ लोगों ने कमरे के कमरे नोटों के बंडल से भरे हुए थे, आज वो बड़े परेशान हैं। जब तक मैं हूँ मैं चैन से बैठने वाला नहीं हूँ और ना ही मैं देश को लूटने वालो को चैन से बैठने दूंगा।”

Next Stories
1 एसपी की पत्नी ने चुनाव आयोग को लिखा- मेरे पति निष्पक्ष अफसर नहीं हैं, उन्हें हटाएं
2 वेंकैया नायडू बोले, उप्र में अखिलेश की वजह से ‘अच्छे दिन’ नहीं आए
3 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: बुंदेलखंड में चुनावी माहौल पर ‘नोटबंदी’ की मार!
ये पढ़ा क्या?
X