ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी ने साधा अमर्त्य सेन पर निशाना, कहा- ये गरीब का बेटा हार्डवर्क की बात करता है और वो हावर्ड की

नोटबंदी के बाद अमर्त्य सेन ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले की आलोचना की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (photo source- Indian Express)

यूपी में चुनावी प्रचार में महाराजगंज की एक रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत रत्न और नोबेल विजेता हार्वर्ड अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन पर बिना नाम लिए निशाना साधा। मोदी ने रैली में कहा कि,” हार्डवर्क ज्यादा जरुर है ना कि हार्वर्ड की सोच। बता दें कुछ समय पहले अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने नोटबंदी को लेकर मोदी पर बोला हमला था। सेन ने कहा था कि इन दिनों फैसले रिजर्व बैंक नहीं मोदी ले रहे हैं। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अमर्त्य सेन ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि इस फैसले( नोटबंदी) से देश में काला धन खत्म नहीं होगा। सेन ने साफ तौर पर कहा कि नोटबंदी का फैसला रिजर्व बैंक का नहीं बल्कि पीएम मोदी का था।

रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ वो हार्वर्ड की बात करते हैं और दूसरी तरफ ये गरीब का बेटा हार्ड वर्क से देश की इकॉनमी को बदलने में लगा है। रैली में बोलते हुए मोदी ने इकॉनमी के आंकड़ो के जरीए अपनी सरकार के फैसले को सही बताते हुए विरोधियों पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जब जीडीपी के आंकड़े आ गए तो अब ये नेता कह रहे हैं कि ये आंकड़े कहां से आए। मैं कहता हूं कि जो आंकड़े आपकी सरकार में जहां से आते थे, इस बार भी आंकड़े वहीं से आए हैं। पीएम मोदी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी को भी निशाने पर लिए। पीएम ने कहा कि, ”कांग्रेस के एक बड़े नेता कल मणिपुर में गए थे और वहां जाकर नारियल का जूस विदेशों में बचने की बात करते हैं। अब उन्हें कोन बताए कि नारियल का रस होता है ना कि जासू।”

मोदी ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि नारियल केरल में पैदा होता है पर ये मणिपुर में जूस निकालेंगे। साथ ही मोदी ने यूपी में आलू की फैक्ट्री लगाने की बात पर भी उनका मजाक उड़ाया। मोदी ने बिना नाम लिए कहा कि कांग्रेस नेता को भगवान लंबी आयु दे।

इंटरव्यू में सेन ने कहा कि इस फैसले से मोदी को बेनिफिट ऑफ डाउट मिलता रहेगा। क्योंकि इससे ये सोच बनी रहेगी कि अमीर परेशान हो रहे हैं और ये बात गरीबों को आकर्षित कर रही है। रिजर्व बैंक पर बोलते हुए सेन ने कहा था कि जब रघुराम राजन गवर्नर थे तब रिजर्व बैंक काफी स्वतंत्र था।

बुंदेलखंड: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- "SCAM का मतलब सपा, कांग्रेस, अखिलेश और मुलायम"

H-1B वीजा पर पाबंदी को लेकर पीएम मोदी चिंतित; कहा- “भारतीय पेशेवरों पर पाबंदी सही कदम नहीं होगा”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App