ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: मथुरा में जिला प्रशासन चुनावी तैयारियों में जुटा

चुनाव के दौरान सीमाओं के अन्दर घुसने वाले हर व्यक्ति की कड़ी चैकिंग की जाऐगी।

Author मथुरा | January 18, 2017 16:20 pm
उत्तर प्रदेश का मथुरा शहर।

जनपद के कोसीकलां में चुनावों को लेकर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने एक बैठक आहूत की। विदित हो कि यूपी चुनाव का विगुल वजते ही पूरे जनपद में प्रशासनिक अमला अपनी अपनी तैयारी कर कायर्वाही करने मे जुट गया है। प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों की चौकसी के लिए प्लान तैयार कर लिया है ताकि चुनावों को सकुशल सम्पन्न करया जा सके। इतना ही नहीं प्रशासन ने असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए कड़ बन्दोबस्त भी किये हैं। जिसमे हरियाणा के पलवल जिले के डीएसपी मौजीराम, राजस्थान कामा के क्षेत्राधिकारी श्यामलाल एवं मथुरा के एस.पी.आर.ए अरुण कुमार के साथ कोसी थाना कोतवाल जगदीश यादव सहित थाना कोसी से अन्तर्गत आने वाली सभी चौकियों के चौकी प्रभारी शामिल हुए। बैठक में चुनावों पर चर्चा की गयी। तीनो सीमाओं के प्रशासनिक अमले ने बैठक में गहन चर्चा करते हुए चुनाव के समय में तीनों सीमाओं को सील कर हर व्यक्ति की चैकिंग करने पर विचार विमर्श किया गया। जिससे चुनावों को सकुशल सम्पन्न कराया जा सके।

साथ ही असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए कड़े बन्दोबस्त किये जाने पर जोर दिया गया। चुनावी खाका तैयार करते हुए अधिकारियों ने तीनों सीमाओं की सीमा पर 8-8 पॉइन्ट बनाने की सहमति पर मोहर लगी। जिसमें चुनाव के दौरान सीमाओं के अन्दर घुसने वाले हर व्यक्ति की कड़ी चैकिंग की जाऐगी। जिसमें किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किये जाने पर सहमति पर मुहर लगायी गयी। मथुरा के एस.पी.आर.ए अरुण कुमार के नेतृत्व मे सम्पन्न हुई इस बैठक में चुनाव से लेकर इनामी बदमाशों को पकड़ने की भी रूपरेखा तैयार की गयी है। जिसमें तीनों सीमाओं के आलाधिकारी एक साथ कदम से कदम मिलाकर लोगों को राहत देने के लिए अपराधियों की धरपकड़ के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। सूत्रों का कहना है कि अगर जरूरी समझा जाऐगा तो तीनो सीमाओं की कड़ी चौकसी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जायेंगे। (अशोक बंसल)

अखिलेश यादव को ‘साइकिल’ चिन्ह मिलने के बाद अकेले पड़े शिवपाल यादव; कहा- “टिकट मुख्यमंत्री दे रहे हैं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App