ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश चुनाव: लालू बोले- देश का बंटवारा चाहते हैं मोदी, भाजपा को बताया ‘भारत जलाओ पार्टी’

लालू ने कहा कि आजादी की लड़ाई में भाजपा के लोगों का कोई योगदान नहीं था।

Author बलिया (उप्र) | March 1, 2017 8:54 PM
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बुधवार (1 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने भाषणों से पद की गरिमा धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी देश का विभाजन चाहते हैं। लालू ने भीमपुरा में बुधवार को सपा उम्मीदवार गोरख पासवान के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी अपने भाषण में अशोभनीय बातें करके पद की गरिमा को मिट्टी में मिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प में अद्भुत समानता है। ये दोनों ही मुसलमानों के विरोधी हैं। मोदी जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे साफ जाहिर है कि वह देश का विभाजन चाहते हैं।

लालू ने भाजपा की नयी परिभाषा गढ़ते हुए उसे ‘भारत जलाव पार्टी’ करार दिया। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में भाजपा के लोगों का कोई योगदान नहीं था। तत्कालीन जनसंघ के नेता अंग्रेजों का साथ दे रहे थे। उत्तर प्रदेश द्वारा ‘गोद’ लेने वाले प्रधानमंत्री के बयान पर चुटकी लेते हुए लालू ने सवाल किया कि क्या कोई बूढ़े व्यक्ति को भी गोद लेता है? सपा की पुन: सरकार बनने का विश्वास व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का चुनाव में केवल लाइसेन्स ही रिन्यू होना है।

लालू प्रसाद ने कहा- उत्तर प्रदेश चुनाव मोदी और शाह का भविष्य तय करेगा

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पटना में शुक्रवार (24 फरवरी) को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव देश का चुनाव है। यह चुनाव भारत के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह का भी भविष्य तय करेगा। उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार अभियान से लौटे लालू ने यहां संवाददाताओं से कहा, “प्रधानमंत्री वहां घटिया स्तर की बात कर रहे हैं। वह अब गधा की खूबियां बता रहे हैं। गधा तो कभी-कभी बोलता है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री 24 घंटे बोलते रहते हैं, किसी की सुनते नहीं हैं।”

तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनाने की मांग संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा, “तेजस्वी अभी बच्चे हैं, अभी सीख रहे हैं। लेकिन भविष्य उन्हीं का है। समय सब तय करेगा। उम्र के साथ सब कुछ तय होता है।” लालू ने कहा, “तेजस्वी भी यह बोल चुके हैं कि नीतीश कुमार महागठंबधन के नेता हैं। तब ये सवाल कहां से आ गया।” बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) के अध्यक्ष सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के विषय में लालू ने कहा कि सुधीर कुमार ईमानदार प्रवृत्ति के अधिकारी हैं, लेकिन किन परिस्थितियों में उनकी गिरफ्तारी हुई है, ये जांच में सामने आ जाएगा। उल्लेखनीय है कि राजद के कई विधायक लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने रायबरेली में किए पीएम मोदी पर हमले

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App